ऑटोSimple One EV Scooter : लड़कों की ही नहीं...

Simple One EV Scooter : लड़कों की ही नहीं लड़कियों की भी पहली पसंद बनेगा यह लम्बी रेस वाला स्कूटर, जानें खासियत

Simple One Launch : वर्तमान समय ने बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम को देखते हुए अधिकांश ग्राहक इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदना पसंद कर रहे हैं.

-

होमऑटोSimple One EV Scooter : लड़कों की ही नहीं लड़कियों की भी पहली पसंद बनेगा यह लम्बी रेस वाला स्कूटर, जानें खासियत

Simple One EV Scooter : लड़कों की ही नहीं लड़कियों की भी पहली पसंद बनेगा यह लम्बी रेस वाला स्कूटर, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Simple One EV Scooter : वर्तमान समय ने बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम को देखते हुए अधिकांश ग्राहक इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदना पसंद कर रहे हैं. वहीं, पुरानी कंपनियों के साथ साथ नई कंपनियां भी इस सेगमेंट में धूम मचा रही है. जिसमें एक नाम वाहन निर्माता कंपनी सिंपल एनर्जी का भी शामिल है. यह अपनी गाड़ियों के लिए काफी सुर्खियों में बनी रहती है. इन दिनों कंपनी अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन (Simple One EV Scooter) को लेकर चर्चा में बनी हुई है.

Simple One EV Scooter
Simple One EV Scooter

बता दें, इसे 23 मई 2023 को एक इवेंट के दौरान लॉन्च किया जायेगा. यह इवेंट बैंगलोर में होगा. कंपनी के फाउंडर और सीईओ सुहास राजकुमार ने कहा कि कंपनी पिछले दो सालों से अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग कर रही है. उन्होंने बताया कि ऑटोमोटिव इंडस्ट्री स्टैंडर्ड्स (एआईएस) 156 एमेंडमेंट 3 का पालन करने वाला सिंपल एनर्जी पहला ओईएम है जो बैटरी में अधिक सुरक्षा प्रदान करता है. इस ई-स्कूटर में बेहतर लुक के साथ साथ जबरदस्त माइलेज के लिए भी जाना जाएगा. साथ ही इसमें धांसू फीचर्स भी देखने को मिलेगा.

ऐसे में अगर आप भी अपने बच्चों के स्कूल, कॉलेज या ऑफिस जाने के लिए एक शानदार माइलेज वाली स्कूटर को ढूंढ रहे हैं तो इससे बेहतर विकल्प नहीं हो सकता है. क्योंकि यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 300KM का सफर तय करने में सक्षम है.

क्या है इसकी खासियत

अगर बात करें इसमें मिलने वाली खासियत के बारे में तो आपको बता दें, यह स्कूटर खासियतों का भंडार है. देश में ऐसे कई स्कूटर मौजूद है, जो लड़कों के लिए परफेक्ट होते हैं. बहुत कम लड़कियां उसे चला पति है. लेकिन इस स्कूटर के साथ ऐसी कोई दिक्कत नहीं है. इसे लड़कों के अलावा लड़कियां भी आसानी से चला सकती है. और खास बात यह है कि इसमें बार बार फ्यूल डलवाने का टेंशन नहीं होगा.

Simple One EV Scooter : रेंज और बैटरी

अगर बात करें इसके बैटरी के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसे 4.8kWh एक रिमूवेबल बैटरी पैक को 8.5kW इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है जो 72Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 300 km तक का रेंज देने में सक्षम है. यह स्कूटर 2.85 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. इसकी टॉप स्पीड 105 किमी प्रति घंटा है.

Simple One EV Scooter : फीचर्स

इसमें फीचर्स के तौर पर 7 इंच की टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट कल्सटर, कॉल्स और म्यूजिक के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कई राइडिंग मोड्स, नेविगेशन सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. वहीं, यह ग्रेस व्हाइट, ब्लू, ब्लैक और रेड कलर्स में उपलब्ध होगा. वहीं, इसकी कीमत 1 लाख से ज्यादा होगी. किंतु अभी तक इसके कीमत को लेकर कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है. यह बस अनुमान के आधार पर तय किया गया है.

ओला एस वन प्रो से होगा मुकाबला

लॉन्च होने के बाद इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला ओला एस वन प्रो से होगा, जो सिंगल चार्ज में 181 किलोमीटर प्रति चार्ज का रेंज ऑफर करती है. इसकी कीमत 1.39 लाख रुपये है.

ये भी पढ़ें : TVs Cheapest Bike: मात्र ₹2430 में घर ले जाएं टीवीएस की ये चमचमाती बाइक, लुक इतना शानदार की देखते ही हो जाएंगे दीवाने

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you