ऑटोRugged G1: आज ही घर लाएं ये अनोखा ईवी...

Rugged G1: आज ही घर लाएं ये अनोखा ईवी स्कूटर, लुक इतना खतरनाक कि मुहल्ले वाले पूछेंगे कहां से लाए इसे

Rugged G1: भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का बाजार बढ़ता और विकसित होता दिखाई पड़ रहा है. शुरुआती दिनों में सबसे पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को डिमांड में तेजी से बढ़ोतरी देखी गई.

-

होमऑटोRugged G1: आज ही घर लाएं ये अनोखा ईवी स्कूटर, लुक इतना खतरनाक कि मुहल्ले वाले पूछेंगे कहां से लाए इसे

Rugged G1: आज ही घर लाएं ये अनोखा ईवी स्कूटर, लुक इतना खतरनाक कि मुहल्ले वाले पूछेंगे कहां से लाए इसे

Published Date :

Follow Us On :

Rugged G1: भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का बाजार बढ़ता और विकसित होता दिखाई पड़ रहा है. शुरुआती दिनों में सबसे पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को डिमांड में तेजी से बढ़ोतरी देखी गई. जिसके बाद अब इलेक्ट्रिक ई-बाइक की डिमांड में भी काफी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. यही वजह है कि वाहन निर्माता कंपनी आय दिन नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करते रहती हैं. इनमें उन फीचर्स और सुविधाओं पर खास ध्यान दिए जाते हैं, जो ग्राहकों के जरूरत के अनुरूप होते हैं.

Rugged G1
Rugged G1

आज हम आपको एक ऐसे ही इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे, जिसे विशेषकर दैनिक कार्यों के लिए तैयार किया गया है. हम जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे उसका नाम Rugged G1 है. इसका लुक इतना अनोखा है कि मुहल्ले वाले पूछने लगेंगे कि कहां से लेकर आए हो इसे?

सिंगल चार्ज में दौड़ेगा 160KM

अगर बात करें Rugged G1 के लुक के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह स्कूटर मोपेड की तरह दिखता है. हालांकि, यह अपने दमदार टायरों और हैंडलबार की वजह से भीड़ से थोड़ा हट कर दिखती है. और यही वजह है कि लोग इसे ज्यादा की संख्या में खरीदते हैं और रोजाना के कार्यों में इस्तेमाल करते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह स्कूटर अपनी रेंज की वजह से सबसे ज्यादा फेमस है. बता दें, इसे एक बार फुल चार्ज करने पर करीब 160 किलोमीटर का सफर तय किया जा सकता है. और खास बात यह है कि इसका वजन बहुत कम है, जिस वजह से इसे बच्चे, बुजुर्ग आसानी से चला सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Renault Kiger 2023 : ग्राहकों को दीवाने बनाने आ गई नई रेनो काइगर, जबरदस्त फीचर्स के साथ मिल रहा बंपर ऑफर, तुरंत पढ़ें डिटेल

Rugged G1: बैटरी पैक

इसमें मौजूद बैटरी पैक की बात करें तो बता दें, कंपनी ने इसमें 1.9 kWh के बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है. इसकी टॉप स्पीड 75 किलोमीटर प्रति घंटे तक की गति होती है. यह सिटी ड्राइविंग और खराब सड़कों पर चलने के लिए एकदम परफेक्ट है, क्योंकि यह राइडिंग के समय काफी कंफर्ट प्रदान करता है. इसमें 1500 W की शक्ति वाली BLDC मोटर लगी है.

कितनी है इसकी कीमत

Rugged G1 की कीमत की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, भारत में इसे 78,498 से 1,02,514 भारतीय रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर पेश किया गया है. यह दो अलग-अलग वेरिएंट में उपलब्ध है, साथ ही इसमें कई कलर ऑप्शन भी देखने को मिलेंगे.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you