ऑटोधुआं उठाने आ रहा 280km की रेंज देने वाला...

धुआं उठाने आ रहा 280km की रेंज देने वाला ये Electric Scooter, कीमत है बस इतनी

आज के समय देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की डिमांड काफी तेज हो गई है. ऐसे में एक कंपनी ने अपनी 280 किलोमीटर रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने का फैसला लिया है.

-

होमऑटोधुआं उठाने आ रहा 280km की रेंज देने वाला ये Electric Scooter, कीमत है बस इतनी

धुआं उठाने आ रहा 280km की रेंज देने वाला ये Electric Scooter, कीमत है बस इतनी

Published Date :

Follow Us On :

आज दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी तेज हो गई है. इसी बीच भारत में भी इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की मांग काफी तेज हो चुकी है. जिसे देखते हुए अलग-अलग कंपनियां अपने मॉडल को इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश कर रही हैं. पिछले दो सालों से बढ़ती पेट्रोल की कीमत ने लोगों की कमर तोड़ रखी है. जिसकी वजह से अब लोगों को मजबूरन इलेक्ट्रिक स्कूटर की ओर भागना पड़ रहा है.

Rivot NX100 Electric Scooter
Rivot NX100 Electric Scooter

दरअसल, मार्केट में आ रही इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की कीमत अधिक न होने की वजह से लोग खरीद पा रहे हैं. वही अलग-अलग राज्यों की सरकार भी इलेक्ट्रिक स्कूटर की खरीद पर सब्सिडी से ऑप्शन दे रही है. इसीलिए आज लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेहतर माइलेज के लिए खरीद रहे हैं और इसी बीच एक कंपनी Rivot NX100 Electric ने अपनी एक नई Electric Scooter को मार्केट में 23 अक्टूबर को पेश करने जा रहा है. तो आइए इसके कीमत और फीचर्स के बारे में जानते है..

ये भी पढ़ें: 25 kmph की टॉप स्पीड, कीमत भी 60 हजार से कम, इस दीवाली घर ले आएं यह धांसू ईवी स्कूटर

कमाल की बैटरी और दमदार फीचर्स से लैस

अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेहतर रेंज देने के लिए लिथियम आयन बैट्री पैक से इस्तेमाल किया है और 4000 वाट की एक मजबूत इलेक्ट्रिक मोटर से भी जोड़ा है. जिसकी वजह से ये 150 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इसके रेंज की बात करें तो इससे आप 120 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से सड़कों पर दौड़ा सकते हैं और इसे फुल चार्ज करने में मात्र 3 घंटे का समय लगने वाला है.

कब होगी लॉन्च और कितनी होगी कीमत ?

कंपनी अपने इस दमदार रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर को 23 अक्टूबर 2023 को मार्केट में लॉन्च करने जा रही है. हालांकि अभी तक कंपनी इसकी कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है. लेकिन 23 अक्टूबर 2023 को ही ऑफीशियली तौर पर इसी कीमत को लांचिंग के दौरान ही पता चल सकेगा..

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you