ऑटोQuickest electric scooters: ये हैं देश के सबसे ज्यादा...

Quickest electric scooters: ये हैं देश के सबसे ज्यादा रेंज देने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक के फीचर्स जानकर रह जाएंगे दंग

-

होमऑटोQuickest electric scooters: ये हैं देश के सबसे ज्यादा रेंज देने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक के फीचर्स जानकर रह जाएंगे दंग

Quickest electric scooters: ये हैं देश के सबसे ज्यादा रेंज देने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक के फीचर्स जानकर रह जाएंगे दंग

Published Date :

Follow Us On :

Quickest electric scooters: आज के समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की खूब डिमांड देखने को रही है. एक तरफ पेट्रोल-डीजल के दामों में जमकर इजाफा हो रहा है तो लोग भी दूसरी तरफ धड़ाधड़ तरीके से इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं ऐसे में अगर आप कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर तलाश रहे हैं जो रोज-मर्रा के काम निबटा सके और बढ़िया रेंज के साथ आता हो तो इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही इलेक्ट्रिक स्कूटर बताने वाले हैं. इन स्कूटर्स में फीचर्स तो बढ़िया मिलते ही हैं साथ ही कमाल की रेंज भी मिल जाती है तो चलिए फिर जान लेते हैं इनके बारे में.

ओला S1

रेंज देने के मामले में ओला की तरफ से ऑफर किया जाने वाला ओला S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर इस लिस्ट में पहले नंबर पर आता है। इसकी टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घंटा है जबकि यह महज 3 सेकंड में ही 0 से लेकर 40 किलोमीटर तक की रफ्तार पकड़ लेता है। इसकी शुरुआती कीमत 99,999 रुपये से शुरू होती है. इसको आप मात्र 499 रुपये में बुक कर सकते हैं वहीं इसकी रेंज की बात करें तो यह 181 किलोमीटर तक का सिंगल बैटरी चार्ज में सफर तय कर सकता है. कंपनी से 10 कलर विकल्पों के साथ मार्केट में पेश कराती है।

सिंपल वन एनर्जी स्कूटर

लिस्ट में सिंपल एनर्जी की तरफ से पेश किया जाने वाला यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भी शामिल है. इसको आप 105 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से टॉप स्पीड पर चला सकते हैं. यह एक बार चार्ज होने के बाद 236 किलोमीटर तक की रेंज दे देता है तो 2.95 सेकड में 0 से 40 किलोमीटर तक की रफ्तार पकड़ लेता है. इसकी खरीदारी की बात करें तो इस स्कूटर को एक लाख रुपये से ऊपर की कीमत पर उपलब्ध कराया जाता है.

ये भी पढ़ें- Bolero Neo+: बोलेरो का ये वेरिएंट मार्केट में उठा रहा है धूआं,इंजन की टक्कर लेना नहीं किसी के बस की बात

टीवीएस आइक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर

लिस्ट में टीवीएस की तरफ से ऑफर किया जाने वाला टीवीएस आइक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर भी शामिल है. इसकी टॉप स्पीड 78 किमी प्रति घंटा है जबकि इसको आप सिंगल चार्ज में 75 किलोमीटर तक चला सकते हैं. इसको आप 2251 रुपये की एमआई के साथ में खरीद सकते हैं. इसकी ऑन रोड कीमत एक लाख 77 रुपये से शुरू होती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you