ऑटोबहु-बेटियों के लिए बेस्ट ऑप्शन होगा ये Electric Scooter,...

बहु-बेटियों के लिए बेस्ट ऑप्शन होगा ये Electric Scooter, 150KM की रेंज के साथ मिलता है शानदार लुक

PURE EV ePluto 7G Electric Scooter सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर का रेंज ऑफर करता है. खास बात ये है कि इसकी कीमत 1 लाख रुपए से भी कम है.

-

होमऑटोबहु-बेटियों के लिए बेस्ट ऑप्शन होगा ये Electric Scooter, 150KM की रेंज के साथ मिलता है शानदार लुक

बहु-बेटियों के लिए बेस्ट ऑप्शन होगा ये Electric Scooter, 150KM की रेंज के साथ मिलता है शानदार लुक

Published Date :

Follow Us On :

PURE EV ePluto 7G : क्या आप भी अपनी बहू बेटियों के लिए एक शानदार माइलेज ऑफर करने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर ढूंढ रहे हैं? अगर हां! तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. आज हम आपको इस लेख में एक ऐसे ईवी के बारे में बताएंगे, जो सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर का रेंज ऑफर करता है. खास बात ये है कि इसकी कीमत 1 लाख रुपए से भी कम है. ऐसे में चलिए इस स्कूटर के बारे में डिटेल से जानते हैं.

PURE EV ePluto 7G : देता है 150Km का रेंज

दरअसल, हम जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसका नाम ePluto 7G है. ये स्कूटर PURE EV की एक खास पेशकश है. कंपनी ने इसे दो वेरिएंट – ePluto 7G Standard और ePluto 7G Pro में पेश किया है. इसका स्टैंडर्ड वेरिएंट 120 किलोमीटर और प्रो वेरिएंट 150 किलो मीटर का रेंज देता है. स्कूटर का टॉप स्पीड 60kmph है.

ये भी पढे़ : सड़कों पर धुआं उड़ाने आ गई Triumph Scrambler 400X, पावरफुल इंजन से देगी KTM को मात

पावरट्रेन

इस स्कूटर को चलाने के लिए 1.5kW नॉमिनल और 2.2kW पीक बीएलडीसी मोटर का इस्तेमाल किया गया है जो 60V, 2.5kWh पोर्टेबल बैटरी द्वारा संचालित है. ऐसे में यदि आप इस स्कूटर को खरीदते हैं तो ये आपको 12 रंगों में मिलेगा और इसकी शुरुआती कीमत 89,668 रुपए है.

बजाज चेतक और वेस्पा स्कूटर के जैसा दिखता है ये

इस स्कूटर में गोल हेडलैंप, क्रोम फिनिश मिरर, एलसीडी डिस्पले, एलइडी हेडलैंप ,स्मार्ट लॉक के साथ एंटी थेफ्ट प्रोविजन जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा स्कूटर में टेलीस्कोप, मोनोशॉक आदि की सुविधा उपलब्ध कराया गया है. वही, ePluto 7G के डिजाइन की बात करें तो बता दे, इसका लुक मौजूदा वेस्पा और बजाज चेतक से काफी हद तक मिलता जुलता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you