ऑटोMonsoon Car Driving Tips : बारिश में कार ड्राइव करते...

Monsoon Car Driving Tips : बारिश में कार ड्राइव करते समय रखें इन बातों का ख्याल,नहीं तो हो सकता है ये नुकसान

-

होमऑटोMonsoon Car Driving Tips : बारिश में कार ड्राइव करते समय रखें इन बातों का ख्याल,नहीं तो हो सकता है ये नुकसान

Monsoon Car Driving Tips : बारिश में कार ड्राइव करते समय रखें इन बातों का ख्याल,नहीं तो हो सकता है ये नुकसान

Published Date :

Follow Us On :

Monsoon Car Driving Tips : एक ओर देश में लोग भीषण गर्मी से परेशान है तो वही मानसून के आने से लोगों को काफी राहत मिली है. ऐसे में अगर आप भी मानसून का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो आपको पहाड़ी इलाके में जाना चाहिए. इस मौसम में लोग सबसे ज्यादा पहाड़ों पर जाना पसंद करते हैं, ऐसे में यदि रास्ते में बारिश होने लगे तो गाड़ी के स्लिप होने और फिसलने का चांस और अधिक बढ़ जाते हैं. इस मौसम में गाड़ी चलाने में सबसे ज्यादा कठिनाई होती है, साथ ही विजिबिलिटी भी कम हो जाती है. ऐसे में एक्सीडेंट होने का खतरा बढ़ जाता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ आसान टिप्स बताएंगे जिसे अपनाकर आप अपने सफर और भी सुरक्षित बना सकते हैं.

Monsoon Car Driving Tips
Monsoon Car Driving Tips

Monsoon Car Driving Tips : खिड़कियों को रखे बंद

बारिश के समय में कार की खिड़कियां बंद कर देनी चाहिए. बारिश में पानी से विंडस्क्रीन धुंधली हो जाने से बाहर का नजारा साफ नहीं दिखाई देता है. इस समस्या से बचने के लिए वाइपर के साथ डिफागर और AC को ऑन कर देना चाहिए. साथ ही अगर आप अपनी गाड़ी का शीशा खुली रखते हैं तो बहार से अन्दर पानी-वर्फ आदि आ सकता है.ध्यान रहे कि विंडस्क्रीन को अंदर से कभी भी साफ नहीं करना चाहिए.

ये भी पढ़ें : ओला ने शुरू की Ola S1 Air स्कूटर की डिलीवरी, 101km की रेंज के साथ मिलते हैं ढेरों फीचर्स, जानें

लाइट्स रखें ऑन

अक्सर तेज बारिश के दौरान हमें दूर की चीजें दिखाई नहीं देती है. ऐसे में आपको गाड़ी की लाइट का इस्तेमाल करना चाहिए. लाइट की वजह आपकी कार दूसरे लोगों को दूर से ही दिखाई देगी. यदि आपके कार में DRL (डे टाइम रनिंग लाइट) है तो आप उसका प्रयोग जरूर करें.

सही साइड में ड्राइव करें

जल्दीबाजी में आगे निकलने के चक्कर में लोग गलत साइड में कार ड्राइव करने लगते हैं. जिस वजह से बारिश में सामने से आ रही गाड़ी दिखाई नहीं पड़ती है और दुर्घटना होने का चांस बढ़ जाता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you