ऑटोMaruti की यह कार सेल में नंबर 1, कीमत...

Maruti की यह कार सेल में नंबर 1, कीमत 6 लाख से कम और माइलेज 34 की, जानें शानदार फीचर्स

-

होमऑटोMaruti की यह कार सेल में नंबर 1, कीमत 6 लाख से कम और माइलेज 34 की, जानें शानदार फीचर्स

Maruti की यह कार सेल में नंबर 1, कीमत 6 लाख से कम और माइलेज 34 की, जानें शानदार फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Wagon R:  मारुति सुजुकी इंडिया में कई फैमिली कार ऑफर करता है। इनमें से एक कार है वैगन आर। यह पिछले दो माह से कंपनी की हाई सेल कार बनी हुई है। आंकड़ों पर गौर करें तो बीते सितंबर माह में इसके कुल 16250 यूनिट्स की सेल हुई थी। फिर अक्टूबर माह में यह बढ़कर 22080 यूनिट्स तक पहुंच गई। दोनों महीने यह कारें की बिक्री में नंबर 1 पर रही है।

67 PS की पावर

इस कार में पेट्रोल और सीएनजी दो इंजन टाइप आते हैं। यह कार कार 341 लीटर के बूट स्पेस के साथ आती है। इसमें फिलहाल बाजार में LXi, VXi, ZXi और ZXi+ चार मॉडल मिलते हैं। कार सड़क पर 67 PS की पावर और 89 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट देती है। Maruti Wagon R शुरुआती कीमत 5.55 लाख रुपये एक्स शोरूम में आती है। कार में ट्यूबलेस टायर का भी ऑप्शन अवेलेबल है।

ये भी पढे़ : तूफानी अंदाज में मार्केट को हिलाने आ रही Yamaha RX 100, डैशिंग लुक देख Hero भी देगी सलामी

दो ट्रांसमिशन मैनुअल और ऑटोमैटिक

कार में 1-लीटर का जानदार इंजन दिया गया है। वैगन आर का टॉप मॉडल 7.43 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है। इसमें दो ट्रांसमिशन मैनुअल और ऑटोमैटिक दिए गए हैं। इसकी सीट को आरामदायक डिजाइन किया गया है। कार में 5-स्पीड गियरबॉक्स आता है।

8 कलर और चार स्पीकर

पेट्रोल पर यह कार 25.19 kmpl तक की माइलेज देती है। वहीं, सीएनजी वर्जन 34.05 km/kg तक की माइलेज निकालता है।  इसमें किसी लग्जरी कार की तरह 7-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले  लगाया गया है। कार में पार्किंग सेंसर और 8 कलर आते हैं। इस कार में चार स्पीकर के साथ स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो सिस्टम लगाकर दिया गया है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you