ऑटोMaruti Swift की वॉट लगा रही है ये दमदार...

Maruti Swift की वॉट लगा रही है ये दमदार हैचबैक, कम कीमत में फील आएगी अमीरों वाली, देखें डिटेल

-

होमऑटोMaruti Swift की वॉट लगा रही है ये दमदार हैचबैक, कम कीमत में फील आएगी अमीरों वाली, देखें डिटेल

Maruti Swift की वॉट लगा रही है ये दमदार हैचबैक, कम कीमत में फील आएगी अमीरों वाली, देखें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Swift: अगर आप कोई हैचबैक कार खरीदने की योजना बना रहे हैं और चाहते हैं कि बजट स्विफ्ट के बराबर ही हो लेकिन गाड़ी कोई दूसरी हो तो आपके लिए हम एक बेहतरीन विकल्प लेकर आ गए हैं जिसे आप मारुति स्विफ्ट के विकल्प के तौर पर लिस्ट में शामिल कर सकते हैं. ये गाड़ी के कई अपग्रेड फीचर्स के तौर पर ऑफर की जाती है तो चलिए आप भी जान लीजिए हम किस गाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं.

मारुति स्विफ्ट का दूसरा विकल्प

Hyundai Grand i10 Nios
image- Google

Maruti Swift के विकल्प के तौर पर ह्युंडई की ग्रेंड आई 10 (Hyundai Grand i10 Nios) आपके लिए बढ़िया हैचबैक साबित हो सकती है. इस गाड़ी में स्विफ्ट की अपेक्षा कई एडवांस फीचर्स की सुविधा दी जाती है. इस गाड़ी में सीएनजी किट का ऑप्शन भी मिलता है. आकर्षक लुक से सजी ये कार दिखने में एकदम अमीरों वाली फील दिलाती है. इसमें टॉप मॉडल वेरिएंट वाले लगभग सारे फीचर्स प्रदान किए जाते हैं.

इंजन के मामले में कैसी है Hyundai Grand i10 Nios

ह्युंडई की ग्रेंड आई 10 में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो कि 83 पीएस की शक्ति के साथ में 113.8 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता के साथ आता है. इसके अलावा इसमें सीएनजी किट का ऑप्शन भी देखने को मिल जाता है. जबकि स्विफ्ट में ये देखने को नहीं मिलता है. ग्रेंड आई 10 में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और साथ में 5-स्पीड एएमटी ऑप्शन दिया जाता है. 5-स्पीड एएमटी केवल पेट्रोल वेरिएंट में ही उपलब्ध है. वहीं सीएनजी वेरिएंट में भी 5-स्पीड एएमटी विकल्प नहीं है.

फीचर्स के मामले में देखें कितनी बेहतर

Hyundai Grand i10 Nios
image- Google

फीचर्स के तौर पर इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले के सपोर्ट के साथ आती है साथ ही इसमें 8 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया जाता है. कार में वायरलैस फोन चार्जर स्लॉट, रियर वेंट्स के साथ ऑटो एसी, क्रूजं कंट्रोल, ऑटो हेडलाइट्स और पुश बटन स्टार्ट- स्टॉप उपलब्ध है. सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ ही एबीएस तकनीक, हिल असिस्ट, ईएससी, TPS यानि टायर प्रेशर सिस्टम और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर भी मिल जाते हैं.

ये भी पढ़े- Tata Nano Electric: इलेक्ट्रिक अवतार में धमाकेदार वापसी करेगी टाटा की नेनो, एमजी कॉमेट की उड़ चुकी है नींद, देखें कौन है बेहतर

कीमत

इस गाड़ी की कीमत एक्स शोरूम बेल वेरिएंट के लिए 5.68 लाख से शुरू होती है. वहीं इसकी कीमत टॉप वेरिएंट की कीमत 8.47 लाख रुपये तक एक्स शोरूम चले जाती है. बता दें कि, ह्युंडई की ग्रेंड आई 10 कई रंग विकल्पों के साथ पेश की जाती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you