ऑटोMaruti की इस कार ने निकाल दी Tata Nexon...

Maruti की इस कार ने निकाल दी Tata Nexon की हेकड़ी, मुंह ताकती रही Punch

-

होमऑटोMaruti की इस कार ने निकाल दी Tata Nexon की हेकड़ी, मुंह ताकती रही Punch

Maruti की इस कार ने निकाल दी Tata Nexon की हेकड़ी, मुंह ताकती रही Punch

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Suzuki Wagon r: मारुति सुजुकी ने बीते नवंबर की सेल में सबको पछाड़ दिया है। टॉप 5 बेस्ट सेल गाड़ियों की बात करें तो उसमें टॉप 3 मारुति सुजुकी की हैं। इतना ही नहीं इस सूची में हाई सेल एसयूवी Tata  nexon चौथे पर है। इस कार की कुल 4916 यूनिट्स की सेल हुई है। जबकि नंबर वन पर Maruti Suzuki Wagon r है, इसकी कुल और 16567 यूनिट्स की सेल हुई है। इसके बाद maruti dzire के कुल 15965 यूनिट, swift के 15311 यूनिट  और पांचवें नंबर पर टाटा पंच के कुल 14383 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

सीएनजी कारें बनी पसंदीदा

लोग सीएनजी कारों को अधिक पसंद कर रहे हैं। टाटा नेक्सन का छोड़कर बाकी सब कारों Maruti Suzuki Wagon r, swift और punch में सीएनजी इंजन आता है। लोग पांच सीटर कारों को अधिक पंसद कर रहे हैं। लोग ऐसी कारों को अधिक पसंद कर रहे हैं जो किफायती कीमत 10 लाख से अंडर और 20 kmpl से अधिक की माइलेज देते हों।

ये भी पढ़ें: सड़क पर दिखना है सबसे अलग तो खरीद लाओ Bajaj Pulsar NS125, माइलेज में है सबकी बॉस

30.9 kmpl की माइलेज

Wagon r में 1 लीटर का इंजन है, जो सीएनजी पर 34.05 km/kg की माइलेज देता है। यह कार शुरुआती कीमत 5.54 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। Maruti Swift की बात करें तो यह कार शुरुआती कीमत 5.99 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। इसमें अधिकतम 30.9 kmpl की माइलेज निकलती है।

1497 cc तक का इंजन

मारुति की इस कार में 1197 cc का शानदार इंजन है। यह पांच सीटर कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में अवेलेबल है। Tata Nexon की बात करें तो इसका बेस मॉडल 8.10 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है। कार में 1199 cc से लेकर 1497 cc तक का धाकड़ इंजन मिलता है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you