ऑटोMaruti Suzuki: टोयोटा और मारुति की इस जुगलबंदी से...

Maruti Suzuki: टोयोटा और मारुति की इस जुगलबंदी से ग्राहकों को मिलेगी कम दाम में इनोवा जैसी एमपीवी कार, देखें पूरी खबर

-

होमऑटोMaruti Suzuki: टोयोटा और मारुति की इस जुगलबंदी से ग्राहकों को मिलेगी कम दाम में इनोवा जैसी एमपीवी कार, देखें पूरी खबर

Maruti Suzuki: टोयोटा और मारुति की इस जुगलबंदी से ग्राहकों को मिलेगी कम दाम में इनोवा जैसी एमपीवी कार, देखें पूरी खबर

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Suzuki: टोयोटा एक जापानी वाहन निर्माता कंपनी है जबकि मारुति सुजुकी इंडियन है लेकिन बीते कुछ सालों से ये मिलकर काम कर रही हैं. इन दोनों कंपनियों के बीच साल 2017 में एक साझेदारी की गई थी. जिसके तहत टोयोटा मारुति को हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक गाड़ी बनाने में मदद करती है, जबकि मारुति इंडिया में टोयोटा की सेल और वितरण में साथ निभाती है. हाल ही में खबर आई है कि मारुति इनोवा हाइक्रॉस के आधार पर एक नई एमपीवी बाजार में पेश करेगी. खास बात है इस साल ही इसके लॉन्च की बात कही गई है.

टोयोटा और मारुति की इस जुगलबंदी

हर कोई जानता है मारुति टोयोटा को अपने डिजाइन देती थी लेकिन मारुति के अध्यक्ष आरसी भार्गव के एक अनुसार अब पाशा पलट चुका है. खबर है कि इनोवा के तर्ज पर ही मारुति एक कार निर्मित करेगी. जो हर मामले में इनोवा हाईक्रॉस की तरह ही होगी. इस नई गाड़ी के डिजाइन में थोड़े बहुत बदलाव किए जा सकते हैं लेकिन अच्छी बात है इसको इंडियन मार्केट में इनोवा हाईक्रॉस से बहुत कम कीमतों पर बाजार में उतारा जाएगा. हालांकि, कीमत के बारे में सिर्फ संभावना मात्र हैं. कीमतों पर कंपनी की तरफ से कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है.

ग्राहकों की होगी बल्ले बल्ले

अगर मारुति इस एसयूवी की तर्ज पर इस गाड़ी को बाजार में पेश करती है तो ये ग्राहकों के लिए एक बड़ा तोहफा होगा. क्युंकि बहुत से ऐसे लोग हैं. जो एसयूवी खरीदना तो चाहते हैं लेकिन बजट की ओर से उन्हें निराशा हाथ लगती है लेकिन अब ऐसी चाहत रखने वालों को ये गाड़ी खरीदने का कम कीमत में मौका मिलेगा.

ये भी पढ़ें: बाजार में उपलब्ध बाकी स्कूटरों की हवा खराब कर रहा है Hero Xoom, माइलेज और कीमत में नहीं है कोई तोड़

संभावित लॉन्च डेट

आर सी भार्गव के अनुसार लॉन्च के बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है हालांकि खबर है ये गाड़ी इसी साल जून जुलाई में एंट्री कर सकती है. बता दें कि, इसके 6 वेरिएंट पेश किए जा सकते हैं. वैसे जो भी हो मारुति ने इस घोषणा के साथ ग्राहकों की एक्साइटमेंट को बढ़ा दिया है.

नोट- यह जानकारी इंटरनेट से प्राप्त स्त्रोतों के आधार पर है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you