ऑटोMaruti की इस कार ने निकाल दी Hyundai i10...

Maruti की इस कार ने निकाल दी Hyundai i10 और Tata Tiago की हेकड़ी, 20 की माइलेज और कीमत बस..

Maruti Suzuki Ignis एक मिड सेगमेंट हैचबैक कार है। इसे बेहद स्पोर्टी लुक दिया गया है। कार में अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन के साथ धांसू सेफ्टी फीचर्स ऑफर किए जाते हैं।

-

होमऑटोMaruti की इस कार ने निकाल दी Hyundai i10 और Tata Tiago की हेकड़ी, 20 की माइलेज और कीमत बस..

Maruti की इस कार ने निकाल दी Hyundai i10 और Tata Tiago की हेकड़ी, 20 की माइलेज और कीमत बस..

Published Date :

Follow Us On :

Maruti: मारुति सुजुकी मिडिल क्लास फैमिली सेगमेंट में कई कार ऑफर करता है। इस सेगमेंट में कंपनी की एक धाकड़ कार है, जो शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये में ऑफर की जा रही है। इतना ही नहीं यह कार सड़क पर 20 kmpl की माइलेज देती है।

बाजार में इनसे है मुकाबला

हम बात कर रहे हैं Maruti Suzuki Ignis की। यह कार बाजार में Hyundai Grand i10 Nios, Mahindra KUV100 NXT और Tata Tiago को टक्कर देती है। यह धांसू कार शुरूआती कीमत 5.84 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा रही है।

कार में छह मोनोटोन और तीन अट्रैक्टिव डुअल टोन कलर

इस स्टाइलिश हैचबैक कार में कंपनी 1197 cc का जानदार पेट्रोल इंजन ऑफर करती है। फ्रंट से बेहद क्यूट लुक वाली इस कार में छह मोनोटोन और तीन अट्रैक्टिव डुअल टोन कलर ऑफर किए जाते हैं। फिलहाल बाजार में इसके चार ट्रिम उपलब्ध हैं।

ये भी पढे़ : BattRE अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर पर दे रही बंपर छूट, जल्दी करें.. दुबारा लौट कर नहीं आएगा ये शानदार मौका

ईबीडी के साथ एबीएस की सेफ्टी

Maruti Suzuki Ignis का टॉप मॉडल 8.16 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है। कार में सेफ्टी के लिए एयरबैग और ईबीडी के साथ एबीएस दिया गया है। एबीएस से अचानक ब्रेक लगाने की स्थिति में चारों पहियों को कंट्रोल करने का अधिक मौका मिलता है। यह तकनीक कार में सेंसर से काम करती है।

113 Nm का पीक टॉर्क

Ignis में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो मिलता है। कंपनी का दावा है कि यह कार सड़क पर 20.89 kmpl की हाई माइलेज देती है। इस शानदार कार में 81.8 Bhp की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट होता है, जो इसे हाई स्पीड कार बनाता है।

15 इंच के बड़े टायर

Maruti Suzuki Ignis में  एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप मिलते हैं। यह कार 175 kmph की टॉप स्पीड देती है। कार में बॉडीकलर बंपर के साथ एलईडी डीआरएल लगाए गए हैं। इसमें 15 इंच के बड़े टायर दिए गए हैं।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

तूफानी बल्लेबाज Virat kohli कैसे रखते हैं खुद को फिट,जानिए सीक्रेट

Virat kohli: विराट कोहली क्रिकेट जगत का ऐसा नाम...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you