ऑटोकातिलाना लुक के साथ ग्राहकों के दिलों पर वार...

कातिलाना लुक के साथ ग्राहकों के दिलों पर वार करने जल्द आ रही Maruti Jimny, जबरदस्त माइलेज के साथ फीचर्स है शानदार

Maruti Jimny : ऑटो एक्सपो शो 2023 में कंपनी ने Maruti Jimny से पर्दा उठाया था, जिसके बाद से ही ग्राहक में इसके आने का इंतजार है.

-

होमऑटोकातिलाना लुक के साथ ग्राहकों के दिलों पर वार करने जल्द आ रही Maruti Jimny, जबरदस्त माइलेज के साथ फीचर्स है शानदार

कातिलाना लुक के साथ ग्राहकों के दिलों पर वार करने जल्द आ रही Maruti Jimny, जबरदस्त माइलेज के साथ फीचर्स है शानदार

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Jimny : ऑटो एक्सपो शो 2023 में कंपनी ने Maruti Jimny से पर्दा उठाया था, जिसके बाद से ही ग्राहक में इसके आने का इंतजार है. कंपनी ने इसकी ऑफिशियल बुकिंग शुरू कर दी है, जिसको लेकर रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अब तक इस एसयूवी के 30,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग की जा चुकी है. अपकमिंग jimny को शानदार फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ मार्केट में उतारा जा रहा है, जिसको लेकर कंपनी ने ऑफिशियल जानकारी दे दी है. वहीं बीते दिन कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसके माइलेज का भी खुलासा कर दिया है.

Maruti Jimny
Maruti Jimny

ऐसे में अगर आप भी मारुति सुजुकी जिम्नी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो सबसे पहले यह जानना जरूरी है कि आखिर ये एसयूवी कितना माइलेज देती है क्योंकि ज्यादा पैसा खर्च करने के बाद भी अगर गाड़ी सही तरीके से माइलेज ऑफर न करें तो उसे लेकर बेकार होगा.

Maruti Jimny : इंजन

अपकमिंग Maruti Suzuki Jimny को 5 डोर वर्जन में पेश किया गया है.जिसमें कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का K-सीरीज नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 103 bhp की दमदार पावर और 134 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसे 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

ये भी पढ़ें : Citroen C3X : Honda City की खटिया खड़ा करने आ रही नई सिट्रोएन कार, तगड़े पावरट्रेन और शानदार फीचर्स से मार्केट में करेगी बवाल

कितना माइलेज ऑफर करती है यह

बात करें इसके माइलेज के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) के अनुसार, Maruti Jimny 16.94 किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम है. दूसरी ओर, ऑटोमेटिक वेरिएंट को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह 1 लीटर पेट्रोल में 16.39 किमी की दूरी तय करने में सक्षम है.

कैसा है इसका फीचर्स

मारुति सुजुकी जिम्नी में फीचर्स के तौर पर स्टील व्हील्स, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल विंग मिरर्स, 4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, 7.0-इंच टचस्क्रीन स्मार्टप्ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, पावर विंडो, कलर एमआईडी जैसे फीचर्स दिए जाएंगे. इसके अलावा इसमें डिस्प्ले, सीटबेल्ट प्रीटेंशनर, रिवर्सिंग कैमरा, ब्रेक लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकरेज और 6 एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलेंगे.

Maruti Jimny : कब होगी लॉन्च

बात करें इसके लॉन्चिंग को लेकर तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने अभी तक इसके लॉन्चिंग को लेकर ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे जून महीने में बिक्री के लिए लॉन्च कर सकती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you