ऑटोMaruti Invicto : मारुति की सबसे महंगी 7-सीटर कार...

Maruti Invicto : मारुति की सबसे महंगी 7-सीटर कार हुई लॉन्च, शानदार फीचर्स के साथ लुक ने मचाया मार्केट में धमाल

-

होमऑटोMaruti Invicto : मारुति की सबसे महंगी 7-सीटर कार हुई लॉन्च, शानदार फीचर्स के साथ लुक ने मचाया मार्केट में धमाल

Maruti Invicto : मारुति की सबसे महंगी 7-सीटर कार हुई लॉन्च, शानदार फीचर्स के साथ लुक ने मचाया मार्केट में धमाल

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Invicto: मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में घरेलू बाजार में अपनी नई 7-सीटर कार Maruti Invicto को लॉन्च कर दिया है. इस कार को सुजुकी और टोयोटा ने मिलकर तैयार किया है जो मौजूदा टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस पर बेस्ड है. हालांकि कंपनी ने इसे इनोवा से अलग लुक के पेश किया है. वही इसमें शानदार फीचर्स भी उपलब्ध कराया गया है. ऐसे में अगर आप भी इस कार को खरीदना चाह रहे हैं तो आपको इसके बारे में जानना जरूरी है.

Maruti Invicto
Maruti Invicto

Maruti Invicto : फीचर्स

Maruti Invicto में नया 10.1 इंच का फ्री-स्टैंडिंग ट्चस्क्री इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है जो कि वायरलेस एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है. इसके अलावा इसमें एयर कंडिशनर (AC) वेट्स, HVAC कंट्रोल को केबिन में जगह दी गई है. इस कार में आपको 360-डिग्री कैमरा, डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, पैडल शिफ्टर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, पावर फ्रंट सीट्स, एम्बीएंट लाइटिंग, पावर्ड टेलगेट, पैनोरमिक सनरूफ, लैदर सीट्स जैसे फीचर्स देखने को मिलाता है.

ये भी पढ़ें : Maruti की नई Swift ने लॉन्च से पहले ही ग्राहकों के दिलों पर किया कब्जा, 40kmpl की माइलेज के साथ फीचर्स मिलेंगे शानदार

Maruti Invicto : इंजन

Maruti Invicto को कंपनी ने केवल एक इंजन विकल्प के साथ पेश किया है, इसमें 2.0 लीटर की क्षमता का हाइब्रिड इंजन दिया गया है जो 172 Bhp की पावर और 188 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. साथ ही इसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर भी दिया गया है जो कि कार को अतिरिक्त पावर आउटपुट प्रदान करता है. इसके अलावा इसे ई-सीवीटी (e-CVT) ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसे 24.79 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया है. वही इसके टॉप मॉडल की कीमत 28.42 लाख रुपये है. ऐसे में अगर आप इसे खरीदना चाटे हैं तो आप कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 25 हजार रुपए में इसकी बुकिंग करा सकते हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you