ऑटो456KM की रेंज वाली इस इलेक्ट्रिक कार ने मचाया...

456KM की रेंज वाली इस इलेक्ट्रिक कार ने मचाया धमाल, चार्मिग लुक से ग्राहकों को बना रही है फैन

-

होमऑटो456KM की रेंज वाली इस इलेक्ट्रिक कार ने मचाया धमाल, चार्मिग लुक से ग्राहकों को बना रही है फैन

456KM की रेंज वाली इस इलेक्ट्रिक कार ने मचाया धमाल, चार्मिग लुक से ग्राहकों को बना रही है फैन

Published Date :

Follow Us On :

Mahindra XUV400 EV : हम सभी जानते हैं कि वर्तमान समय में ऑटो इंडस्ट्री में चार पहिए वाहन की डिमांड काफी बढ़ गई है. जिसका कारण वाहन निर्माता तेजी से ईवी सेगमेंट पर काम कर रहे हैं. मार्केट में ऐसी कई इलेक्ट्रिक कार मौजूद भी है जो ग्रहको के बीच धमाल मचा रही है. अगर बात करें महिंद्र एक्सयूवी 400 EV (Mahindra XUV400 EV) की… तो ये कंपनी की सबसे अधिक पसंद की जाने वाली इलेक्ट्रिक कार है. जिसकी कीमत 16 लाख रुपए से शुरू होती है. ऐसे में आइए आपको इसके बारे में डिटेल से बताते हैं.

महिंद्र एक्सयूवी 400 इलेक्ट्रिक कार (Mahindra XUV400 EV) को कंपनी ने दो वेरिएंट में पेश किया है. यह एक फाइव सीटर कार है, जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर 375 से 456 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय किया जा सकता है. वही इसके बैटरी को 7.2kW की चार्जर से चार्ज करने पर 0 से 100 फीसदी 6 घंटे 30 मिनट में चार्ज किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: रापचिक लुक, 68KM का माइलेज, ₹1 लाख रुपए से भी कम में आ जायेगा Yamaha का ये स्कूटर

दो बैटरी पैक के साथ आती है Mahindra XUV400 EV

कार में दो बैटरी पैक 34.5kWh और 39.4kWh मिलता है. ये 150ps की पावर और 310Nm का टॉर्क पैदा करता है. महिंद्र एक्सयूवी 400 EV को 50 किलोवाट के डीसी फास्ट चार्जर से चार्ज करने में जीरो से 80% महज 50 मिनट में चार्ज होती है. वहीं, 3.3kW के डोमेस्टिक चार्जर से इसे चार्ज करने पर ये 13 घंटे में फुल चार्ज होती है.

इन खूबियों से है भरपूर

फीचर्स के तौर पर इस इलेक्ट्रिक कार में 7 इंच का टच स्क्रीन सिस्टम, सिंगल पैन सनरूफ, क्रूज कंट्रोल पुश बटन स्टार्ट स्टॉप, 6 एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा‌ आदि मिलते हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you