ऑटोमहिंद्रा के इस इलेक्ट्रिक कार के आगे Nexon EV...

महिंद्रा के इस इलेक्ट्रिक कार के आगे Nexon EV का नहीं चला कोई दाव, महज 50 मिनट में होती है चार्ज

-

होमऑटोमहिंद्रा के इस इलेक्ट्रिक कार के आगे Nexon EV का नहीं चला कोई दाव, महज 50 मिनट में होती है चार्ज

महिंद्रा के इस इलेक्ट्रिक कार के आगे Nexon EV का नहीं चला कोई दाव, महज 50 मिनट में होती है चार्ज

Published Date :

Follow Us On :

Mahindra XUV400 : दुनिया भर के साथ हमारे देश में भी बढ़ते प्रदूषण और फ्यूल की कीमत को देखते हुए अधिकतर ग्राहक खुद को इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर शिफ्ट हो रहे हैं. क्योंकि इसे चलाने में कम खर्च आने के साथ साथ इसमें शानदार फीचर्स भी मिलते हैं. इसके साथ ही ये बढ़िया माइलेज भी देती है. जब हम बजट में बढ़िया इलेक्ट्रिक कार के बारे में बात करते हैं तो सबसे पहले Tata Nexon EV का नाम आता है. यह अपने सेगमेंट की सबसे मजबूत कार मानी जाती है. ये कार खूबसूरती में भी किसी से कम नहीं है. इसे हाल ही में लॉन्च किया गया है और इसने काफी कम समय में लोगों के दिलों में जगह बना लिया है.

Mahindra XUV400 देती है 456KM का माइलेज

लेकिन आज हम बात कर रहे हैं Mahindra XUV400 EV की. ये कंपनी की पावरफुल कारों में से एक है. लुक के अलावा इसकी सबसे बड़ी खासियत इसकी परफार्मेंस है. ये फुल चार्ज में 375 से 456 किलोमीटर तक चलने में सक्षम है. जबकि Tata Nexon EV कार 312 से 453 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है.

ये भी पढ़ें: Tata के इस कार ने कर दिया खेल! Mahindra और Hyundai देखते ही रह गई

महिंद्र एक्सयूवी 400 में 34.5kWh और 39.4kWh का बैटरी पैक दिया गया है जो 150 एचपी की पावर और 310एनएम का टॉर्क पैदा करता है. ये महज 8.3 सेकंड में 0 से 100 की रफ्तार पकड़ ने में सक्षम है. इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 456 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय किया जा सकता है.

50 मिनट में होती है चार्ज

महिंद्रा XUV 400 को 50 kW DC चार्जर से चार्ज करने पर 0 से 80 फ़ीसदी महज 50 मिनट में चार्ज हो जाता है. वही 7.2kW AC चार्जर से चार्ज करने पर इसे फुल चार्ज होने में 6 घंटा 30 मिनट का समय लगता है. जबकि 3.3kW AC चार्जर से चार्ज करने पर 0 से 100 फीसदी 13 घंटे में चार्ज होता है. इस ईवी की कीमत 15.99 लाख रुपए से शुरू होती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अब 24 घंटे नहीं बल्कि इतने दिन दिखेगा WhatsApp स्टेटस,होने वाला है बड़ा बदलाव

व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए पिछले काफी समय...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you