ऑटोTata Nexon  और Kia Sonet  से लोहा लेने आ...

Tata Nexon  और Kia Sonet  से लोहा लेने आ रही Mahindra की यह नई कार, जानें फुल डिटेल

-

होमऑटोTata Nexon  और Kia Sonet  से लोहा लेने आ रही Mahindra की यह नई कार, जानें फुल डिटेल

Tata Nexon  और Kia Sonet  से लोहा लेने आ रही Mahindra की यह नई कार, जानें फुल डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Mahindra XUV 200: इंडियन कार मार्केट सब कॉम्पैक्टर एसयूवी के लिए बड़ा बाजार है। इसी सेगमेंट में महिंद्रा अपनी नई कार लेकर आने वाली है। इस कार का नाम है Mahindra XUV 200. यह स्टाइलिश कार न्यू जनरेशन को ध्यान में रखकर बनाई गई है। इसके इंटीरियर में लग्जरी फीचर्स के साथ दमदार सेफ्टी फीचर्स होंगे।

टर्बो चार्ज्ड इंजन मिलेगा

अनुमान है कि Mahindra XUV 200 साल 2024 में लॉन्च होगी। यह XUV300 से एक सेगमेंट नीचे होगी। अनुमान है कि यह कार शुरुआती कीमत 6.50 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा सकती है। कार का टॉप मॉडल 8.80 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलेगा। इसमें दो इंजन ऑप्शन 1.2 लीटर पेट्रोल और डीजल दोनों मिलेंगे। यह दोनों टर्बो चार्ज्ड इंजन होंगे। जो सड़क पर हाई स्पीड प्रदान करेंगे।

ये भी पढे़ : TVS के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने कातिलाना लुक से लूटा महफिल, 4 घंटे करो चार्ज और दौड़ाओ 140KM

200 Nm का टॉर्क जनरेट करेगी

Mahindra XUV 200 में सेफ्टी के लिए डुअल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, हिल होल्ड असिस्ट और ट्रैक्शन कंट्रोल जेसे फीचर्स मिलेंगे। इस कार में पेट्रोल में 110 bhp और डीजल में 115 bhp की पावर जनरेट होगी। इसके अलावा पेट्रोल में 200 Nm का टॉर्क और डीजल में 300 Nm का टॉर्क जनरेट होगा। कार में 6 स्पीड गियरबॉक्स होगी। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन मिलेंगे।

एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम

महिंद्रा की इस नई कार में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-स्पीकर साउंड सिस्टम, क्रूज कंट्रोल और रिवर्स कैमरा मिलेगा। बाजार में यह कार Hyundai Venue, Kia Sonet, Maruti Suzuki Vitara Brezza, Tata Nexon और Renault Kiger से मुकाबला करेगी। कार में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम मिलेगा। इससे हादसों से बचाव करने में मदद मिलेगी। किसी चीज के कार के अधिक करीब आने, लेन से कार के हटने आदि पर अलर्ट मिलेगा।   

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you