टेकThermo sensor: बिजली बिल की टेंशन अब होगी खत्म,धूआंधार...

Thermo sensor: बिजली बिल की टेंशन अब होगी खत्म,धूआंधार चलेगा एसी, बस फिट करना है ये छोटू सा डिवाइस

-

होमटेकThermo sensor: बिजली बिल की टेंशन अब होगी खत्म,धूआंधार चलेगा एसी, बस फिट करना है ये छोटू सा डिवाइस

Thermo sensor: बिजली बिल की टेंशन अब होगी खत्म,धूआंधार चलेगा एसी, बस फिट करना है ये छोटू सा डिवाइस

Published Date :

Follow Us On :

Thermo sensor: गर्मियों में एसी का इस्तेमाल अधिकतर घरों में किया जाता है लेकिन बिजली खर्च इतना आता है जो कई लोगों के लिए सर दर्द बन जाता है. ऊपर से अगर आपके घर में एक से अधिक एसी लगे हुए हैं तो बिजली का बहुत आता होगा. आज हम आपके लिए एक ऐसा डिवाइस लेकर आए हैं. जिसे अगर आप अपनी एसी के बगल में फिट कर देगें तो आपका मंथली बिल पहले की अपेक्षा बहुत कम हो जाएगा.

ये डिवाइस बनाएगा आपका काम

अगर आपका बिजली बिल हर महीने बजट को बिगाड़ रहा है तो तुरंत आपको ये डिवाइस खरीद लेना चाहिए. जिस डिवाइस की हम आपसे बात कर रहे हैं. उसको टेंपरेचर कंट्रोल या क्लाइमेट कंट्रोल डिवाइस के नाम से जाना जाता है. इस डिवाइस को लगाने के बाद आपका बिजली बिल बहुक कम हो जाएगा. अधिकतर मौके पर देखा जाता है. कमरा ठंडा होने के बावजूद ये एसी चलता रहता है और बिजली की खपत भी धुआंधार करता रहता है लेकिन हमारे पास कोई विकल्प ही नहीं होता. जिसके कारण हमें बिजली बिल अधिक देना पड़ता है.

ऐसे करता है काम

Thermo Sensor
Thermo Sensor

दरअसल, ये डिवाइस आपके एसी को ऐसे मौके पर सिग्नल देता है जब लगता है कि कमरा ठंडा ठंडा हो चुका है. ये डिवाइस ऐसे मौके पर एसी को खुद ही बंद कर देता है जब इसे लगता है कि अब बिजली खर्च बिना मतलब के हो रहा है. आप समझ सकते हैं ये डिवाइस आयरन प्रेस की तरह काम करता है. जब आयरन अधिक गर्म हो जाती है तो वह खुद ही बंद हो जाती है और जरूरत पड़ने पर ऑन भी हो जाती है.

ये भी पढ़ें- Mother’s Day पर गिफ्ट करिए ये बेहतरीन पावरबैंक और टैबलेट्स, कम कीमत में यादगार होगा तोहफा, पढ़ें डिटेल

ये है खासियत

इस डिवाइस की खासियत के बारे में बात करें तो इसमें तापमान नियत्रंण फीचर दिया गया है. लगातार ये तापमान पर नजर बनाये रखता है और जरूरत पड़ने पर बिजली को कम या अधिक देता रहता है. इस डिवाइस को वे लोग इस्तेमाल कर सकते हैं. जिनके यहां एसी तो लगा है लेकिन उन्हें चंद घंटे ही एसी चलाना पड़ता है और एसी को बंद भी नहीं करना चाहते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you