ऑटोMG Comet EV को धूल चटाने आ रही Ligier...

MG Comet EV को धूल चटाने आ रही Ligier Myli इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या होगा इसमें खास

-

होमऑटोMG Comet EV को धूल चटाने आ रही Ligier Myli इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या होगा इसमें खास

MG Comet EV को धूल चटाने आ रही Ligier Myli इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या होगा इसमें खास

Published Date :

Follow Us On :

Ligier Myli : वर्तमान समय में भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. कंपनी लगातार अपनी पोर्टफोलियो का विस्तार करने में लगी है. वही ग्राहक भी इलेक्ट्रिक कार को खूब पसंद कर रहे हैं जिस वजह से देशी ही नहीं विदेशी कंपनी भी रुकने का नाम नहीं ले रही है. और यही वजह है कि घरेलू बाजार में इलेक्ट्रिक कार की लंबी रेंज मौजूद है.

Ligier Myli
Ligier Myli

इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि फ्रांस की कंपनी Ligier अपनी मिनी कार लॉन्च करने जा रही है. इस छोटू इलेक्ट्रिक कार का नाम Myli है जिसे भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. यह दो दरवाजे वाली कार है जिसमें उम्मीद से ज्यादा फीचर्स मिलने की उम्मीद है. कंपनी ने इसे काफी आकर्षक तरीके से डिजाइन किया है. वही लॉन्च होने के बाद यह MG Commet, Tata Nano जैसे इलेक्ट्रिक कार को टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें : TVS iQube Electric : इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के लिए लोग हुए दीवाने, 145km की रेंज के साथ मिलते हैं जबरदस्त फीचर्स

चार वेरियंट्स में आती है यह

Ligier Myli को यूरोपीय बाजार में कुल चार वेरिएंट्स गुड, आइडियल, एपिक और रेबल में बेचा जाता है. इसकी लंबाई महज 2960 मिमी है, जो कि इसे भारतीय बाजार में पेश की गई टाटा मोटर्स की लखटकिया नैनो से भी छोटी बनाती है. इसका व्हीलबेस काफी छोटा है और इसमें 15 इंच का अलॉय व्हील और डिस्क ब्रेक्स मौजूद है.

Ligier Myli : बैटरी पैक

ग्लोबल मार्केट में ये कार तीन अलग-अलग बैटरी – 4.14 kWh, 8.28 kWh और 12.42 kWh के साथ आती है जो क्रमशः 63 किमी, 123 किमी और 192 किमी तक का ड्राइविंग ऑफर करती है. साइज में छोटी होने के साथ-साथ ये कार वजन में भी काफी हल्की है, इसका वजन महज 460 किलोग्राम है. हालंकि भारतीय मार्केट में लॉन्च होने वाले मॉडल में कुछ बदलाव किए जायेंगे. जिसकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है.

इन कारों से होगा मुकाबला

भारतीय मार्केट में लॉन्च होने के बाद यह कार MG Comet EV को टक्कर देगी. इस कार में 17.3kWh का बैटरी पैक मिलता है जो 41bhp की पावर और 110Nm का टॉर्क पैदा करता है. वही इसकी शुरआती कीमत 7.98 लाख रुपये है. यह सिंगल चार्ज में 230 किलोमीटर तक का सफर करती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you