ऑटोअपने यूनिक डिजाइन से Lambretta के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर...

अपने यूनिक डिजाइन से Lambretta के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने जीता लोगों का दिल, देगा 130KM का माइलेज

-

होमऑटोअपने यूनिक डिजाइन से Lambretta के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने जीता लोगों का दिल, देगा 130KM का माइलेज

अपने यूनिक डिजाइन से Lambretta के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने जीता लोगों का दिल, देगा 130KM का माइलेज

Published Date :

Follow Us On :

Lambretta Elettra : बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को देखते हुए आखिरकार Lambretta ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Elettra से पर्दा उठा ही दिया है. इटैलियन कंपनी ने इस ईवी को इटली के मिलान शहर में चल रहे EICMA 2023 शो के दौरान अनावरण किया है. ये स्कूटर दिखने में इतनी खूबसूरत है कि कोई भी इसपर दिल दे बैठेगा.

कैसा है इसका डिजाइन

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस स्कूटर को कंपनी ने अपने पारंपरिक लंबेटा जैसा ही डिजाइन किया है. हालांकि, इसमें पहले से ज्यादा मॉडर्न टच दिए गए हैं. बता दें, इसमें लगे 12 इंच के व्हील्स डबल शॉक फ्रंट सस्पेंशन इसे और भी खास बना रहा है. गौर करने वाली बात ये है कि 70-80 के दशक में भारत में इसकी लोकप्रियता काफी अधिक थी.

ये भी पढे़ : Ather Energy बना गरीबों का मसीहा! महज ₹30 हजार में दे रहा धांसू 150KM की माइलेज वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

135 किलोग्राम है वजन Lambretta Elettra का

Lambretta Elettra में कम्पनी ने जो इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है उसकी जानकारी नहीं दी है. किन्तु इसमें लगे मोटर 4kW और 11kW की पावर और 28एनएम का टॉर्क प्रोड्यूस करता है. सामने आई तस्वीर में ये ईवी काफी खूबसूरत लग रहा है और इसकी वजन 135 किलोग्राम है.

35 मिनट के होगा चार्ज

इस स्कूटर में 4.6kWh की बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा जो सिंगल चार्ज में 130 किलोमीटर का माइलेज देगा.वहीं, इसकी टॉप स्पीड 90km/h होगी. बता दें, इसमें तीन राइडिंग मोड – इको, राइड और स्पोर्ट मिलेगा और इसके बैटरी को 0 से 80 फीसदी चार्ज होने में करीब 35 मिनट का समय लगेगा. बता दें, फिलहाल इसके लॉन्चिंग और कीमत को लेकर जानकारी सामने नहीं आई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you