ऑटोफौलाद सी मजबूत पावरट्रेन के साथ आई KTM Brabus...

फौलाद सी मजबूत पावरट्रेन के साथ आई KTM Brabus 1300R, मिलेगी फीचर्स की भरमार, जानें कीमत

KTM Brabus 1300R Masterpiece edition : युवाओं में बढ़ते स्पोर्ट्स बाइक के क्रेज को देखते हुए प्रसिद्ध बाइक निर्माता कंपनी KTM ने KTM Brabus 1300R बाइक को पेश कर दिया है.इसकी कीमत EUR 41,930 (लगभग 36.5 लाख) रुपये है.

-

होमऑटोफौलाद सी मजबूत पावरट्रेन के साथ आई KTM Brabus 1300R, मिलेगी फीचर्स की भरमार, जानें कीमत

फौलाद सी मजबूत पावरट्रेन के साथ आई KTM Brabus 1300R, मिलेगी फीचर्स की भरमार, जानें कीमत

Published Date :

Follow Us On :

KTM Brabus 1300R Masterpiece edition : युवाओं में बढ़ते स्पोर्ट्स बाइक के क्रेज को देखते हुए प्रसिद्ध बाइक निर्माता कंपनी KTM ने एक फौलादी इंजन वाली बाइक को पेश कर दिया है. खास बात ये है कि कम्पनी इस बाइक की महज 50 यूनिट ही बिक्री के लिए उपलब्ध कराएगी. जी हां दरअसल हम जिस बाइक की बात कर रहे हैं उसका नाम KTM Brabus 1300 R मास्टरपीस एडिशन है. ऐसे में चलिए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं.

कितनी है इसकी कीमत

आपको बता दें, कंपनी KTM Brabus 1300 R मास्टरपीस संस्करण को दो रंगों – ओनिक्स ब्लैक और डायमंड व्हाइट में पेश करेगी. इन दोनों कलर में बाइक के 25 यूनिट देखने को मिलेंगे. वहीं, ये बाइक KTM 1290 सुपर ड्यूक आर पर आधारित होगी और इसकी कीमत EUR 41,930 (लगभग 36.5 लाख) रुपये होगी.आपको बता दें, कंपनी Brabus जर्मनी के बॉट्रॉप में स्थित है और ट्यून्ड मर्सिडीज-बेंज कारों के लिए व्यापक रूप से जाना जाता है.

KTM Brabus 1300R Masterpiece edition : इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस बाइक में 1,301cc LC8 V-ट्विन इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जो 132kw की पावर और 140 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा. बाइक का मोटर 6 स्पीड गियरबॉक्स से कनेक्टेड है. बाइक में पांच राइडिंग मोड – स्ट्रीट, स्पोर्ट, रेन, परफॉर्मेंस और ट्रैक में पेश किया गया है. KTM Brabus 1300R मास्टरपीस संस्करण की टॉप स्पीड 270kmph है और ये महज 3.2 सेकंड में 0 से 100km की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है.

ये भी पढे़ : 400cc के पावरफुल इंजन से मार्केट में धमाल मचाने को तैयार Bajaj Pulsar, कातिलाना लुक देखते ही हो जायेंगे फैन

कैसा होगा इसका डिजाइन

आपको बता दें, कंपनी ने बाइक को काफी आकर्षक तरीके से डिजाइन किया है. इसमें साइड फ़ेयरिंग और बड़े एक्सटेंशन के साथ एक मस्कुलर फ्यूल टैंक का इस्तेमाल किया गया है जो इसे और भी किलर लुक दे रहा है. इसके अलावा इसमें दिखाई दे रहे एलईडी हेडलैंप, ब्रिजस्टोन एस22 टायरों में लिपटे जालीदार रिम आदि और भी इसे खूबसूरत बना रहा है. वहीं, बाइक का सस्पेंशन दो मोड में उपलब्ध है. इसका पहला मोड – ऑटो मोड है..जहां बाइक स्वचालित रूप से सड़क के अनुकूल हो जाती है जबकि दूसरा मोड – मैनुअल मोड है… जहां राइडर सस्पेंशन को एडजस्ट करता है. बाइक में 16 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी मिलता और इसके सीट की ऊंचाई 845mm है.

KTM Brabus 1300R Masterpiece edition : मिलते हैं ढेरों फीचर्स

बता दें, सस्पेंशन में 6 डंपिंग मोड – रेन, स्ट्रीट, स्पोर्ट, परफॉर्मेंस, एडवांस्ड और ट्रैक मिलता है. वही ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में ब्रेम्बो स्टाइलमा 4 पिस्टन डिस्क और रियल में 4 पिस्टन डिस्क सेटअप दिया गया है. वही फीचर्स के तौर पर बाइक में टीएफटी स्क्रीन, क्रूज कंट्रोल, ट्रेक्शन कंट्रोल, एंटी व्हीली कार्यक्षमता, कीलेस फ्यूल कैप,क्विक शिफ्ट कॉर्निंग और सुपर मोटो एबीएस आदि दिए गए हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you