ऑटोधाकड़ इंजन से मार्केट में हलचल पैदा करने जल्द...

धाकड़ इंजन से मार्केट में हलचल पैदा करने जल्द आ रही KTM 990 Duke, खूबसूरती देख आप भी बन जायेंगे दीवाने

-

होमऑटोधाकड़ इंजन से मार्केट में हलचल पैदा करने जल्द आ रही KTM 990 Duke, खूबसूरती देख आप भी बन जायेंगे दीवाने

धाकड़ इंजन से मार्केट में हलचल पैदा करने जल्द आ रही KTM 990 Duke, खूबसूरती देख आप भी बन जायेंगे दीवाने

Published Date :

Follow Us On :

KTM 990 Duke : भारतीय बाजार में केटीएम की बाईकों ने ग्राहकों के दिल के एक अलग पहचान बना चुकी है. घरेलू बाजार में कम्पनी ने अब तक कई मॉडल पेश कर दिया है जिसे युवा ग्राहक काफी पसंद करते हैं. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि KTM ने अपने 990 Duke को पेश कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो कहा जा रहा है कि, ये नई बाइक पॉवरफुल इंजन के साथ आयेगी. इतना ही नहीं इसका लुक भी काफी कमाल का होने वाला है. तो चलिए आपको इसके बारे में डिटेल से बताते हैं….

KTM 990 Duke : इंजन डिटेल

नई KTM 990 Duke बाइक में 947cc, पैरेलल-ट्विन इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 123hp की पावर और 103एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. आपको बता दें, इसके इंजन को 890 Duke R से लिया गया है. इसमें 889cc ट्विन सिलेंडर मोटर दिया गया है जो 121hp की पावर और 99एनएम का टॉर्क पैदा करता है.

कैसा है ये बाइक

इस बाइक को कंपनी ने काफी आक्रामक तरीके से डिजाइन किया है जिस कारण ये दिखने में काफी खूबसूरत है. इसमें लगे लुक काफी स्टैक्ड ट्विन-पॉड एलईडी हेडलाइट और एलईडी डीआरएल इसके लुक में चार चांद लगा रहा है. इतना ही नहीं कम्पनी ने इसमें एक बड़ा सा फ्यूल टैंक भी लगाया है जो दिखने में काफी बढ़िया लगता है. बता दें, मोटरसाइकिल का पूरा वजन 179 किलोग्राम है. इसकी ऊंचाई 825mm है.

ये भी पढे़ : दीवाली ऑफर! Hero के Vida V1 Pro स्कूटर पर मिल रहा 33,500 रुपए तक का छूट, जानें कहां मिल रहा है ये ऑफर

KTM 990 Duke : फीचर्स

बात करें इसमें मिलने वाले खासियतों के बारे में तो आपको बता दें, इसमें कई आधुनिक फीचर्स दिए जायेंगे. केटीएम 990 ड्यूक में क्विकशिफ्टर, कॉर्नरिंग एबीएस, व्हीली कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और 5 इंच का TFT डैश आदि देखने को मिलेंगे. इसके अलावा ये बाइक यूएसडी फोर्क और मोनोशॉक से लैस होगा. और ये 5 राइडिंग मोड में आयेगी.

कब आयेगी भारत में

वैसे तो अभी KTM 990 Duke को ग्लोबल मार्केट में पेश किया गया है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या ये भारतीय मार्केट में आयेगी? तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने ऐसी कोई जानकारी नहीं दी है किंतु अनुमान है कि इसे इंडिया में लॉन्च किया जा सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you