ऑटोKia की नई कार, ट्रेंडी लुक, लग्जरी फीचर्स और...

Kia की नई कार, ट्रेंडी लुक, लग्जरी फीचर्स और धांसू सेफ्टी, जानें डिटेल

-

होमऑटोKia की नई कार, ट्रेंडी लुक, लग्जरी फीचर्स और धांसू सेफ्टी, जानें डिटेल

Kia की नई कार, ट्रेंडी लुक, लग्जरी फीचर्स और धांसू सेफ्टी, जानें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Kia Sonet: किआ मोटर्स इंडिया में अलग-अलग प्राइस सेगमेंट में अपनी धांसू एसयूवी कारें ऑफर करता है। इसी कड़ी में कंपनी की स्टाइलिश कार है सोनेट। अब कंपनी ने इसका अपडेटेड वर्जन तैयार रहा है। इसमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) मिलने का अनुमान है। यह सेफ्टी फीचर है, जो सेंसर पर काम करता है। कार के अचानक ब्रेक लगाने, टायर फिसलने या हादसे की स्थिति में ऑटोमैटिक रूप से यह चारों टायरों को कंट्रोल करने में मदद करता है।

बदल जाएगी सूरत

नई Kia Sonet में नए अट्रैक्टिव LED हेडलैंप, डीआरएल और फ्रंट ग्रिल मिलेगी। कार को मस्कुलर लुक देने का प्रयास किया गया है। इसमें सिंगल पैन सनरूफ, रूफ रेल, क्रोम विंडो जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसमें पुरानी सोनेट से बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस कनेक्टिविटी और डिजिटल डिस्प्ले मिलने का अनुमान है। कार में 360-डिग्री रियर व्यू कैमरा मिलेगा।

ये भी पढे़ : Royal Enfield को पटकनी देने आ गई KTM की ये शानदार बाइक, पावरफुल इंजन देख आप भी हो जायेंगे फैन

लॉन्ग रूट के लिए बड़ा बूट स्पेस

बाजार में मौजूद Kia Sonet की बात करें तो यह 5 सीटर कार है। इसका बेस मॉडल 7.79 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में आएगा। नई सोनेट में यह कीमत कुछ बढ़ सकती है। कार में 998 cc और 1493 cc इंजन का ऑप्शन है। कार में 2 व्हील ड्राइव और 4 व्हील ड्राइव दोनों ऑप्शन अवेलेबल हैं। कार में 392 लीटर का बूट स्पेस है, जिससे फैमिली के साथ अधिक सामान लेकर लॉन्ग रूट पर सफर कर सकते हैं।

सात स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा

किआ सोनेट मैक्सिमम 118.36 bhp की पावर देती है। इसमें 18.4 kmpl की माइलेज मिलती है।  यह कार डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन वर्जन में आती है। इस एसयूवी कार में आठ कलर ऑप्शन मिलते हैं। इसमें 6 स्पीड और 7 स्पीड दोनों गियरबॉक्स मिलता है। फिलहाल कंपनी ने अपनी इस कार की लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि दिसंबर में नए साल पर या साल 2024 में इसे लॉन्च कर दिया जाएगा।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you