ऑटोKeeway Estyla: वेस्पा 125 को धूल चटाने आई ‘इस्किया...

Keeway Estyla: वेस्पा 125 को धूल चटाने आई ‘इस्किया स्कूटर’, दमदार इंजन से होगा लैस, पढ़ें

Keeway Estyla: चीनी वाहन निर्माता कंपनी कीवे (Keeway) ने ग्लोबल मार्केट में एक धांसू स्कूटर पेश किया है. कीवे ब्रांड यूरोप और एशिया में मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की बिक्री करता है.

-

होमऑटोKeeway Estyla: वेस्पा 125 को धूल चटाने आई ‘इस्किया स्कूटर’, दमदार इंजन से होगा लैस, पढ़ें

Keeway Estyla: वेस्पा 125 को धूल चटाने आई ‘इस्किया स्कूटर’, दमदार इंजन से होगा लैस, पढ़ें

Published Date :

Follow Us On :

Keeway Estyla: चीनी वाहन निर्माता कंपनी कीवे (Keeway) ने ग्लोबल मार्केट में एक धांसू स्कूटर पेश किया है. कीवे ब्रांड यूरोप और एशिया में मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की बिक्री करता है. कम्पनी ने इस्किया 125 स्कूटर के लॉन्च कर यूरोप में अपनी रेंज का और विस्तार किया है. बता दे यह नई स्कूटर बेहद लोकप्रिय वेस्पा 125 को टक्कर देने में सक्षम है.

Keeway Estyla
Keeway Estyla (Google)

कंपनी का उद्देश्य न केवल यूरोप में बल्कि विश्व स्तर पर रेट्रो-स्टाइल वाले स्कूटरों को पेश कर मार्केट में गदर मचाना है. इस स्कूटर के लुक को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे कम्पनी ने वेस्पा और लैंब्रेटा मॉडल की रेट्रो स्टाइलिंग से प्रेरित होकर डिजाइन किया है. इसमें चौकोर हेडलैम्प्स, घुमावदार साइड पैनल और क्रोम गार्निश हैं, जो विंटेज थीम की ओर इशारा करते हैं. इसकी टैन-फिनिश लेदरेट अपहोल्स्ट्री सीट्स लुक को कॉम्प्लीमेंट करती हैं. साथ ही चंकी रियर ग्रैब रेल और एग्जॉस्ट कवर को ब्रश्ड एल्युमीनियम से फिनिशिंग किया गया है. वही इसमें 12-इंच टर्बाइन अलॉय व्हील रेट्रो टच भी देखने को मिलेगा.

Keeway Estyla: इंजन

अगर बात इसके इंजन की करें तो बता दे कि कंपनी ने इसमें 124.6cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल किया है जो 7,500rpm पर 7.6bhp की पावर जेनरेट करता है. अगर इसके ब्रेकिंग परफॉर्मेंस की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक का उपयोग किया गया है. इसके अलावा इस्चिया 125 में एलईडी लाइटिंग, एक फ्रंट ग्लवबॉक्स और डिजिटल रीडआउट के साथ एक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स एडवांस फीचर्स दिया गया है.

कीमत

Keeway पूरे यूरोप में A1 लाइसेंस धारकों के साथ साथ ग्राहकों को टारगेट कर रहा है, जो सिटी के लिए बेस्ट स्कूटर चाहते हैं. ऐसे में देखना यह है कि keeway भारतीय मार्केट में अपना दबदबा बना पाती है या नहीं. वही अनुमान लगाया जा रहा है कि इंडिया में इस स्कूटर की कीमत 2.11 लाख रुपए होगा.

ये भी पढ़ें : Ampere Zeal EX: एम्पीयर ने लॉन्च की एन्ट्री-लेवल इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगा दमदार माइलेज और फीचर्स

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you