ऑटोTata Punch EV कैसे होगी बाकी मॉडल से अलग,...

Tata Punch EV कैसे होगी बाकी मॉडल से अलग, देखें क्या होंगी खूबियां

-

होमऑटोTata Punch EV कैसे होगी बाकी मॉडल से अलग, देखें क्या होंगी खूबियां

Tata Punch EV कैसे होगी बाकी मॉडल से अलग, देखें क्या होंगी खूबियां

Published Date :

Follow Us On :

Tata Punch EV: देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata motors) ने हाल के दिनों में नेक्सॉन और नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट को मार्केट में लॉन्च किया है. इसके अलावा कंपनी अब टाटा पांच ईवी (Tata Punch EV) को लॉन्च करने का फैसला ले रही है. आने वाले त्योहारी सीजन में कंपनी इसे लॉन्च करने का प्लानिंग कर रही है. यह अपने अंतिम फेस में पहुंच चुकी है. लेकिन कुछ इससे जुड़ी कुछ चीजों के बारे में जानकारी हाथ लगी है. यह इलेक्ट्रिक माइक्रो SUV टाटा के जेन 2 आर्किटेक्चर के तौर पर किया गया है. जिसे मूल रूप से ALFA प्लेटफॉर्म बेस मॉडिफाई वर्जन में पेश किया जाएगा. आइए इसके कीमत और फीचर्स के बारे में जानते है.

Tata Punch EV का डिजाइन

कंपनी ने टाटा पंच ईवी (Tata Punch EV) में इसके ICI मॉडल की तुलना में कुछ अलग खास एलिमेंट का इस्तेमाल किया है. जो इसे और मजबूती देने में मदद करता है. वहीं स्पाई तस्वीरों से इस बात की जानकारी लगी है इसमें एलइडी हेडलैंप कलस्टर और इलेक्ट्रिक स्पेसिफिक फ्रंट ग्रील भी मिल सकता है. इसके साथ ही पांच ईवी पहली टाटा ईवी कार होने वाली हैं. इसके फ्रंट बंपर पर चार्जिंग सॉकेट और अलॉय व्हील का डिजाइन भी अलग होने वाला है. इसके अलावा इसमें 4 डिस्क ब्रेक दिया जा सकता है.

ये भी पढ़े: Bharat NCAP के कामंड कंट्रोल का मंत्री नितिन गडकरी ने किया उद्धघाटन, जानें यहां कैसे होगा काम

केबिन और सनरूफ भी कमाल का

इसके केबिन के अंदर कवर कॉन्सेप्ट से ली गई दो स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी होगा और इसके फ्रंट में टाटा का लोगो होगा. यह ठीक ऐसा ही लोगों होगा जैसा की नई नेक्सॉन फेसलिफ्ट में देखने को मिला है. इसके अलावा इसमें हाय सरिता 12.3 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और मिड लेवल के वेरिएंट में 10.2 इंच की यूनिट देखने को मिल सकती है. वहीं रेगुलर पांच के चुनिंदा वेरिएंट में सनरूफ दिया गया अब उम्मीद है कि इसमें भी स्वरूप देखने को मिल सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you