ऑटोHonda Dio 125 : स्पोर्टी लुक और स्मार्ट...

Honda Dio 125 : स्पोर्टी लुक और स्मार्ट फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ होंडा का नया स्कूटर, कीमत बस इतनी

-

होमऑटोHonda Dio 125 : स्पोर्टी लुक और स्मार्ट फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ होंडा का नया स्कूटर, कीमत बस इतनी

Honda Dio 125 : स्पोर्टी लुक और स्मार्ट फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ होंडा का नया स्कूटर, कीमत बस इतनी

Published Date :

Follow Us On :

Honda Dio 125 : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) की स्कूटर पूरे देश में लोकप्रिय है. जिस वजह से कंपनी ने एक और नया स्कूटर Honda Dio 125 को पेश कर दिया है. कंपनी ने इस स्कूटर में कई एडवांस फीचर्स को शामिल किया है, जो कि इसे और भी बेहतर बनाते हैं. वही इसके लुक पर भी काफी ध्यान दिया गया है. बता दें, पावरफुल इंजन से लैस इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 83,400 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है.

Honda Dio 125
Honda Dio 125

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने Honda Dio 125 को कंपनी ने कुल दो वेरिएंट्स – स्टैंडर्ड और स्मार्ट में पेश किया है. जिसकी कीमत क्रमशः 83,400 रुपये और 91,300 रुपये है. ऐसे में अगर आप भी इस स्कूटर को खरीदना चाह रहे हैं तो आप इसके वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Top Bikes of Bajaj : सालों से मार्केट में धुआं उड़ा रही है बजाज की ये धाकड़ बाइक, देती है जबरदस्त माइलेज,जानें

Honda Dio 125: डिजाइन

आपको बता दें, कि कंपनी ने अपने नए स्कूटर को काफी अग्रेसिव लुक में पेश किया है. इसमें हेडलैंप और डुअल आउटलेट मफलर के साथ क्रोम कवर दिया गया है. इसके अलावा इसमें एक स्पोर्टी एग्जॉस्ट, नई स्प्लिट ग्रैब रेल, 12-इंच अलॉय व्हील और नए ग्राफिक्स के साथ साथ वेव डिस्क ब्रेक दिया गया है जो इसकी खूबसूरती को डबल करता है.

Honda Dio 125 : इंजन

नई होंडा डियो 125 में 123.97 सीसी का OB2-मानक PGM-FI इंजन दिया गया है जो 8.19 bhp की पावर और 10.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को CVT ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है. इसके अलावा, इसमें स्पोर्टी एग्जॉस्ट नोट के लिए डुअल आउटलेट मफलर मिलता है.

फीचर्स

बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं. इसमें ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, होंडा की एच-स्मार्ट चाबी (Smart Key), अलॉय व्हील के साथ फ्रंट डिस्क ब्रेक, 18-लीटर अंडर-सीट स्टोरेज स्पेस आदि देखने को मिलता है. इसके अलावा इस स्कूटर में फ्रंट पॉकेट, इंटीग्रेटेड हेडलैंप बीम, पासिंग स्विच जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. वही कम्पनी ने इसमें सेफ्टी का भी ख्याल रखा है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you