ऑटोOla -Ather का धंधा चौपट करने इस दिन आ...

Ola -Ather का धंधा चौपट करने इस दिन आ रहा Honda Activa Electirc स्कूटर, देखते ही हो जायेंगे फ्लैट

-

होमऑटोOla -Ather का धंधा चौपट करने इस दिन आ रहा Honda Activa Electirc स्कूटर, देखते ही हो जायेंगे फ्लैट

Ola -Ather का धंधा चौपट करने इस दिन आ रहा Honda Activa Electirc स्कूटर, देखते ही हो जायेंगे फ्लैट

Published Date :

Follow Us On :

Honda Activa Electirc : पिछले कई महीनों से होंडा के एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर (Honda Activa Electirc) के आने की खबरें सुर्खियों में बनी हुई है. आय दिन मीडिया में इसको लेकर नए नए अपडेट्स आते रहते हैं. वहीं, अब कयास लगाया जा रहा है कि इसे अगले साल यानी 2024 के जनवरी में पेश कर दिया जायेगा. दरअसल 9 जनवरी 2024 को कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) होने वाला है, जिस कारण एक्सपर्ट्स अनुमान लगा रहे हैं कि इसे भी इस शो के दौरान पेश किया जाएगा. ऐसे में आइए आपको नीचे पूरी डिटेल बताते हैं.

कैसा होगा Honda Activa Electirc

फिलहाल तो इसको लेकर कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है, किंतु कम्पनी ने मुताबिक, इस ईवी (Honda Activa Electirc) को फिक्स्ड बैटरी के साथ पेश किया जायेगा. ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 100KM+ का माइलेज देगा. वहीं, इसकी टॉप स्पीड 50Kmph की होगी.

कंपनी कर रही है कुछ बड़ा प्लान

आपकी जानकारी के लिए बता दें, होंडा ने विगत वर्ष 2030 तक मार्केट में 30 इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने का लक्ष्य निर्धारित किया है. अगर ऐसा सच में होता है तो आधे से अधिक इलेक्ट्रिक सेक्टर में बस इसका ही कब्जा होगा. हालांकि, ये टारगेट पूरा हो पाती है भी या नहीं… अब ये देखना बाकी है.

ये भी पढ़ें: सड़क पर दिखना है सबसे अलग तो खरीद लाओ Bajaj Pulsar NS125, माइलेज में है सबकी बॉस

कितनी होगी इसकी कीमत

वैसे तो इसकी कीमत तो लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है किंतु अनुमान है कि ये अपने मौजूदा 2023 एक्टिवा से महंगा होगा. वर्तमान में ICE Activa की कीमत 74 से 81 हज़ार रुपए के बीच है. परंतु इसकी प्राइस करीब 1 लाख रुपए होगी.

क्या एक्टिवा इलेक्ट्रिक Ola Ather का करेगी धंधा चौपट

हम सभी जानते हैं कि भारतीय इलेक्ट्रिक दोपहिया सेगमेंट में Ola और Ather का वर्चस्व है. लेकिन आपको बता दें, होंडा एक्टिवा मार्केट में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली जानी मानी मॉडल है.ऐसे में हम कह सकते हैं कि ये अधिक से अधिक ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करेगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you