ऑटोमार्केट में इस दिन दबंगई करने आ रहा Honda...

मार्केट में इस दिन दबंगई करने आ रहा Honda Activa 7G स्कूटर, स्मार्ट टेक्नोलॉजी से होगा लैस

-

होमऑटोमार्केट में इस दिन दबंगई करने आ रहा Honda Activa 7G स्कूटर, स्मार्ट टेक्नोलॉजी से होगा लैस

मार्केट में इस दिन दबंगई करने आ रहा Honda Activa 7G स्कूटर, स्मार्ट टेक्नोलॉजी से होगा लैस

Published Date :

Follow Us On :

Honda Activa 7G : देश में होंडा के एक्टिवा को काफी पसंद किया जाता है. कंपनी ने अब तक एक्टिवा को कई मॉडल में लॉन्च किया है. ये सभी स्कूटर्स ग्राहकों के ग्राहकों के बीच धमाल मचा रहा है. मौजूदा समय में एक्टिवा 6G बिक्री के लिए उपलब्ध है और लोग जमकर इसकी खरीददारी कर रहे हैं. हालांकि, इसके आगामी मॉडल Activa 7G का भी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. ऐसे में चलिए आपको बताते हैं कि इसे भारतीय बाजार में कब तक लॉन्च किया जा सकता है.

अपकमिंग होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर का काफी लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है. कहा जा रहा है कि ये स्कूटर मौजूदा एक्टिवा 6G के समान ही होगा. हालांकि, इसमें कई स्मार्ट फीचर्स दिए जा सकते हैं. साथ ही इसके डिजाइन में भी थोड़ा परिवर्तन देखने को मिल सकता है. बता दें, ये बात कितनी हद तक सच होगी ये तो स्कूटर का फाइनल लुक सामने के आने के बाद ही पता चलेगा.

Activa 7G कई रंगों में आएगा

मौजूदा समय में कम्पनी होंडा एक्टिवा 6G को 110 सीसी इंजन के साथ पेश करती हैं. एक्टिवा 6G कई वेरिएंट और कलर में आता है. वर्तमान में इसमें नीला, लाल, पीला, काला, सफेद और ग्रे रंग उपलब्ध है. वहीं, Activa 7G की बात करें तो आपको बता दे, इस आगामी दोपहिया में कई कलर ऑप्शन मिलने के साथ-साथ नए अपडेट मिलने की उम्मीद है.

ये भी पढे़ : ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी! इस Sedan Car पर मिल रहा हजारों रुपए का छूट, इस दिन से पहले कर ले खरीददारी

Honda Activa 7G कब होगी लॉन्च

बात करें होंडा एक्टिवा 7G के भारत में लांचिंग की तो आपको बता दें, इसे दिसंबर 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक, इसकी कीमत 1 लाख रुपए से कम होने की उम्मीद है. हालांकि कम्पनी की तरफ से ऐसी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. ये बस अनुमानित अकड़ा है.

इंजन डिटेल

होंडा एक्टिवा 7G मौजूदा मॉडल के समान ही 110सीसी इंजन के साथ आएगा. वर्तमान में Activa 6G में 109 सीसी, सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 7.6bhP की पावर और 8.8एनएम का टॉर्क पैदा करता है. ये स्कूटर 47kmpl का माइलेज देता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you