ऑटोHonda Activa 7G: TVs जुपिटर की छुट्टी करने जल्द...

Honda Activa 7G: TVs जुपिटर की छुट्टी करने जल्द मार्केट में लॉन्च होगी नई एक्टिवा, कीमत इतना कम कि झट से खरीद लेंगे

Honda Activa 7G: नया टू-व्हीलर होंडा एक्टिवा का 7G वर्जन हो सकता है. एक्टिवा का यह अवतार नई इलेक्ट्रिक हाइब्रिड तकनीक के साथ आएगा.

-

होमऑटोHonda Activa 7G: TVs जुपिटर की छुट्टी करने जल्द मार्केट में लॉन्च होगी नई एक्टिवा, कीमत इतना कम कि झट से खरीद लेंगे

Honda Activa 7G: TVs जुपिटर की छुट्टी करने जल्द मार्केट में लॉन्च होगी नई एक्टिवा, कीमत इतना कम कि झट से खरीद लेंगे

Published Date :

Follow Us On :

Honda Activa 7G Launch Updates: होंडा एक्टिवा देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर में से एक है. कंपनी अपने इस स्कूटर को नए नए वेरिएंट में पेश करते रहती है. वैसे तो इस स्कूटर को कई स्कूटर्स टक्कर देता है, लेकिन इसके फैन फॉलोइंग के सामने कोई भी नहीं टिक पाता है. ऐसे में अगर आप भी होंडा एक्टिवा खरीदना चाह रहे हैं तो आप कुछ दिन रूक भी सकते हैं. क्योंकि होंडा जल्द ही भारतीय बाजार में एक नया स्कूटर लांच करने वाली है.

Honda Activa 7G
Honda 7G

इस स्कूटर का नाम होंडा 7जी है. ऐसे में अगर आप मौजूदा एक्टिवा खरीदते हैं तो आगे चलकर आपको ऐसा लग सकता है कि आपने गलती कर दी है क्योंकि मौजूद मॉडल की अपेक्षा आने वाली 7G स्कूटर (Honda Activa 7G) में कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे. वही इस स्कूटर की कीमत 80 हजार रुपए हो सकती है.

हाल ही में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने सोशल मीडिया के जरिए टीजर पेश किया था. जिससे यह मालूम चलता है कि कंपनी इस स्कूटर को नई तकनीक से साथ पेश कर सकती है, जो AI का हिस्सा हो सकती है.

कैसा है इसका डिजाइन?

बात करें एक्टिवा के लुक के बारे में तो बता दे कंपनी ने इस सेगमेंट के स्कूटर्स के डिजाइन में अभी तक कोई परिवर्तन नहीं किया है. हालांकि, हम उम्मीद कर सकते हैं कि आने वाला मॉडल युवा दर्शकों को आकर्षित करने के लिए अधिक आक्रामक दिखेगा.

Honda Activa 7G: इंजन

इसके इंजन की बात करें तो बता दे कंपनी इसमें 109.51cc इंजन का इस्तेमाल कर सकती है जो 7bhp और 8.79Nm का टार्क पैदा करती है. इसके अलावा, नए एक्टिवा को हाइब्रिड सेटअप मिलने की भी उम्मीद है.

फीचर्स

होंडा के इस अपकमिंग स्कूटर में एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बीटी कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग जैसे फीचर्स देखने को मिल सकता है. इसके अलावा इसमें हाई-स्पीड स्टेबिलिटी और बेहतर राइड क्वालिटी के लिए ब्रांड इसे कुछ बड़े टायर्स के साथ अपग्रेड मिल सकता है.

कीमत

अगर बात करें इसकी कीमत के बारे में तो, बता दे Honda ने 2018 में 5G और 2020 में 6G लॉन्च किया था, इसलिए इस समय सीमा तक वह पिछले साल 7G लॉन्च कर सकती थी. हालाँकि, अब हम स्कूटर के 2023 के मध्य तक आने की उम्मीद कर सकते हैं. आने वे इस नई मॉडल की कीमत में 5,000 रुपये से 10,000 रुपये तक बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. ऐसे में देखना यह है कि कंपनी इसे कब तक ग्राहकों के लिए लॉन्च करती है.

मुकाबला

अगर बात करें इसके प्रतिद्वंदी स्कूटर के बारे में तो, बता दे इस अपकमिंग स्कूटर का मुकाबला TVs जुपिटर से होगा.

ये भी पढ़ें : Hero Electric Scooters: हीरो के इन तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर से मार्केट का पारा हुआ हाई, जानें दमदार खासियत

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you