ऑटोस्पलेंडर और प्लेटिना का काम तमाम करने जल्द आ...

स्पलेंडर और प्लेटिना का काम तमाम करने जल्द आ रही Hero CD 100, करेगी ऑटो मार्केट पर राज, जानें

-

होमऑटोस्पलेंडर और प्लेटिना का काम तमाम करने जल्द आ रही Hero CD 100, करेगी ऑटो मार्केट पर राज, जानें

स्पलेंडर और प्लेटिना का काम तमाम करने जल्द आ रही Hero CD 100, करेगी ऑटो मार्केट पर राज, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Hero CD 100 : मशहूर दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प अपनी गाड़ियों को लेकर से दिन सुर्खियों में बनी रहती है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि कंपनी बहुत जल्द ही अपनी पहली बाइक CD 100 को पेश करने वाली है. कहा जा रहा है कि इसबार इसे नए लुक और अपडेट फीचर्स के साथ लाया जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, हीरो ने नई सीडी 100 (Hero CD 100) के लिए पेटेंट फाइल किया है. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे जल्द ही लॉन्च किया जायेगा.

होंडा, बजाज और यामाहा के लिए बनेगी मुसीबत

आपकी जानकारी के लिए बता दें, हीरो अपने Hero CD 100 बाइक को काफी आकर्षक तरीके से डिजाइन करने वाली है. ऐसे में यदि भारत में ये लांच होती है तो ये यामाहा आरएक्स 100 (Yamaha RX 100) , होंडा शाइन 100 (Honda Shine 100) और बजाज प्लेटिना (Bajaj Platina) के लिए मुसीबत बन सकती है.

आम आदमी के बजट में आयेगी ये आगामी बाइक

वैसे तो देश में 100cc सेगमेंट में कई बाइक्स मौजूद है. ये सभी मोटरसाइकिलें ग्राहकों के बीच लोकप्रिय भी है. ऐसे में कंपनी का एक मात्र उद्देश्य ग्राहकों को कम से कम कीमत में गाड़ी को उपलब्ध कराना है. यानी कि, इस बाइक को माध्यम वर्ग को लक्षित करके तैयार किया जा रहा है क्योंकि भारत में आधे से अधिक आबादी मध्यम वर्गीय है.

ये भी पढे़ : 75KM की माइलेज वाली Bajaj की इस बाइक ने मचाया धमाल, फीचर्स और खूबसूरती में देगी Splendor को मात

Hero CD 100 : हीरो बनाएगी इसे

जब इस बाइक को पहली बार भारत में पेश किया गया था तब हीरो और होंडा मिलकर मोटरसाइकिल बनाते हैं. जिस कारण इसमें होंडा का इंजन लगा हुआ था. हालांकि, इस नई बाइक में हीरो मोटोकॉर्प अपना खुद का इंजन का इस्तेमाल करने वाली है. अत्तः हम कह सकते हैं कि ये पूरी तरह से मेड इन इंडिया होगी.

Hero CD 100 दिखने में भी होगी खूबसूरत

भारतीय बाजार में बढ़िया परफार्मेंस और आकर्षक लुक वाले गाड़ियों की काफी डिमांड बढ़ गई है. ग्रामीण परिवेश के लोग ऐसी गाड़ी की तलाश करते हैं जो दिखने में खूबसूरत होने के साथ साथ बढ़िया माइलेज देती हो. हीरो स्पलेंडर कंपनी की अब तक की सबसे अधिक बिकने वाली मोटरसाइकिल है. ऐसे में उम्मीद है कि ये बाइक भी उतना ही अच्छा प्रदाशन करेगी. बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपको बता दें, इसकी प्राइस 70 हजार रुपए तक होगी. हालंकि, इन सभी को लेकर फिलहाल को ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you