ऑटोदेश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार MG Comet EV...

देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार MG Comet EV ने दी दस्तक, धांसू लुक और फीचर्स देख Tata Tiago रह गई दंग

MG Comet EV : कई महीनों से MG Comet EV के लॉन्चिंग को लेबर खबरें सामने आ रही थी. जिसे घरेलू बाजार में आखिरकार लॉन्च कर ही दिया गया है. लॉन्च होने से पहले ही यह कार मार्केट में धमाल मचा रही थी, ऐसे में आप अंदाजा लगा ही सकते हैं कि अब यह क्या कमाल करने वाली है.

-

होमऑटोदेश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार MG Comet EV ने दी दस्तक, धांसू लुक और फीचर्स देख Tata Tiago रह गई दंग

देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार MG Comet EV ने दी दस्तक, धांसू लुक और फीचर्स देख Tata Tiago रह गई दंग

Published Date :

Follow Us On :

MG Comet EV : कई महीनों से MG Comet EV के लॉन्चिंग को लेबर खबरें सामने आ रही थी. जिसे घरेलू बाजार में आखिरकार लॉन्च कर ही दिया गया है. लॉन्च होने से पहले ही यह कार मार्केट में धमाल मचा रही थी, ऐसे में आप अंदाजा लगा ही सकते हैं कि अब यह क्या कमाल करने वाली है. मोरिस गैरेज (MG Motors) ने अपनी किफायती इलेक्ट्रिक कार को बॉक्सी डिजाइन के साथ पेश किया है, जो इसे और भी दमदार बनाता है.

MG Comet EV
MG Comet EV

कम्पनी ने इसे 7.89 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया है. यह 4 सीटर कार है, जिसमें 2 दरवाजे दिए गए हैं. ऐसे में अगर आप भी इस मिनी कार को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो सबसे पहले इसके बारे में जान लेना सही होगा, तो चलिए बिना देर किए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं.

MG Comet EV का लुक और डिजाइन

अगर बात करें इसके लुक और डिजाइन के बारे में तो, आपको तस्वीर देखकर यह अंदाजा लग ही गया होगा कि यह दिखने में कितनी खूबसूरत है. कम्पनी ने इसे इंडोनेशियाई बाजार में बेची जाने वाली Wuling Air EV के डिजाइन से प्रेरित होकर बनाया है. यह कार SAIC के GSEV प्लेटफॉर्म पर आधारित है. कंपनी ने इस कार को कई अलग -अलग कलर ऑप्शन में पेश किया है. वहीं, यह मिनी कार जितनी छोटी है उससे कई गुना अधिक इसमें फीचर्स मौजूद है.

MG Comet EV : फीचर्स

अगर बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो आपको बता दें, इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले, स्टीयरिंग व्हील कंट्रोल बटन्स, की-लेस एंट्री, इलेक्ट्रिक एडजेस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर, टिल्ट एडजेस्टेबल स्टीयरिंग व्हील मिलता आदि मौजूद है. इसके अलावा इसमें LED हेडलैंप, LED टेल लाइट्स, डेटाइम रनिंग लाइट्स, दरवाजों पर क्रो हैंडल और इसे 12 इंच के स्टील व्हील भी देखने को मिलता है.

ये भी पढ़ें: Maruti MPV : लो जी! अब टोयोटा नहीं मारुति लेकर आ रही नई इनोवा हाईक्रॉस कार, मिलेगा शानदार फीचर्स, जानें कीमत

MG Comet EV : सेफ्टी फीचर्स

अगर बात करें इसके सेफ्टी फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), रियर पार्किंग सेंसर, रिवर्स पार्किंग कैमरा, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक फंक्शन और इम्पैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर-अनलॉक फंक्शंस सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

बैटरी और कीमत

कम्पनी ने इसमें 17.3kWh की बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है, जो 41bhp की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 230 किलोमीटर का दूरी तय किया जा सकता है. इसे फुल चार्ज करने में 7 घंटे का समय लगता है. वहीं, इसकी कीमत 7.89 रुपए तय की गई है.

15 मई से बुकिंग है स्टार्ट

अगर आप भी इसे खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आप इस गाड़ी को 15 मई से शुरू हो रही बुकिंग में नजदीकी डीलर के पास जाकर इसे बुक करा सकते हैं. वहीं, यह कार tata Tiago EV को जोरदार टक्कर देते नजर आएगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you