ऑटोCar Seat Cover: कार में चाहिए प्लेन जैसा फील...

Car Seat Cover: कार में चाहिए प्लेन जैसा फील तो लगवाएं ये सीट, नजर झपकते ही कट जायेगा लंबा रास्ता

-

होमऑटोCar Seat Cover: कार में चाहिए प्लेन जैसा फील तो लगवाएं ये सीट, नजर झपकते ही कट जायेगा लंबा रास्ता

Car Seat Cover: कार में चाहिए प्लेन जैसा फील तो लगवाएं ये सीट, नजर झपकते ही कट जायेगा लंबा रास्ता

Published Date :

Follow Us On :

Car Seat Cover: किसी भी कार को खूबसूरत और आकर्षक दिखने में उसके अंदर की लगी सीट कवर काफी होती है. वैसे तो कार में लगी सीट कवर उसके लिए एक अच्छी एक्सेसरी मानी जाती है. जो कंपनी की ओर से दी गई सीटों को गंदगी, दाग, खरोच से बचाने में मदद करता है. इसके अलावा यह कार के इंटीरियर को भी काफी आकर्षक बनाता है. वहीं अगर हम कार के सीट के प्रकार की बात करें तो यह अनेकों प्रकार के होते हैं. जैसे कि कपड़े, लेदर, वेलवेट आदि शामिल हैं. और इनके अपने अपने फायदे और नुकसान हैं. खैर अगर हम केवल लेदर सीट की बात करें तो इससे होने वाले नुकसान और फायदे के बारे में जानते हैं.

अधिक रखरखाव

अगर आप अपनी कार में लेदर सीट का इस्तेमाल करते हैं तो उसकी रखरखाव का आपको काफी ख्याल रखना होता है. जो आसान तो होता है. लेकिन उसे रेगुलर तौर पर ड्राई क्लीन करवाने की जरूरत होती है. लेकिन धुलाई सामान्य पानी के मुकाबले काफी महंगी होती है. इसीलिए अधिकतर लोग अपने गाड़ियों में इसे लगवाना पसंद नहीं करते हैं.

कीमत भी अधिक

दरअसल, लेदर सीट कवर बाकी अन्य सीट कवर की तुलना में काफी अधिक महंगे होते हैं. यानी की जितनी कीमत में आप केवल इस को आगे वाले सीट पर लगाएंगे, उतने पैसे में आपकी पूरी गाड़ी की सीट को मेंटेन दूसरे सेट कर से कर दिया जाएगा. अब जाहिर सी बात है कि कुछ लोग ही ऐसे होते हैं. जिन्हें इसका शौक होता है और वही अपने गाड़ियों में इस तरह के सीट का इस्तेमाल करते हैं.

ज्यादा गर्मी और आराम

लेदर सीट गर्मी के मौसम में ज्यादा गर्म होता है. जिसकी वजह में ज्यादा गर्मी लगती है. क्योंकि यह हीट को ज्यादा अब्जॉर्ब करता है. यहीं वजह है कि गाड़ी में बैठे लोगों के कमर और बॉडी में पसीना आने लगता है. वहीं आरामदायक की बात करें तो इस सीट के इस्तेमाल के बाद आरामदायक फूल नहीं होता है. जितना की अन्य प्रकार की सीट कवर को इस्तेमाल करने से होता है. इसीलिए लेते समय या कर लगवाते समय क्वालिटी का ध्यान रखना बेहद जरूरी है.

ये भी पढ़े : Car mileage booster: कार के माइलेज को बढ़ा देता है ये डिवाइस, जानें कैसे करता है काम

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you