ऑटोBMW i7 Car: गोली हो या बम. किसी का...

BMW i7 Car: गोली हो या बम. किसी का भी नहीं पड़ेगा असर,आर्मी टैंक जैसी मजबूत है ये EV Car,जानें खासिय

-

होमऑटोBMW i7 Car: गोली हो या बम. किसी का भी नहीं पड़ेगा असर,आर्मी टैंक जैसी मजबूत है ये EV Car,जानें खासिय

BMW i7 Car: गोली हो या बम. किसी का भी नहीं पड़ेगा असर,आर्मी टैंक जैसी मजबूत है ये EV Car,जानें खासिय

Published Date :

Follow Us On :

BMW i7 Car: बीएमडब्ल्यू दुनिया भर में लग्जरी कारों की सूची में गिनी जाती है. बड़े-बड़े एक्टर से लेकर बड़े-बड़े बिजनेसमैन की यह पसंद बन चुकी है. यह ब्रांड समय-समय पर मार्केट में एक से बढ़कर एक लग्जरी मॉडल पेश करती रहती है. इसी बीच कंपनी ने अपनी एक इलेक्ट्रिक कर i7 का आर्मर्ड वर्जन अनवील किया है. कंपनी ने अपनी इस i7 प्रोटेक्शन मॉडल में कमल के सेफ्टी फीचर्स दिए हैं. जिसकी वजह से गोली बारूद का भी कोई असर नहीं बढ़ने वाला है. तो लिए इस मॉडल के बारे में विस्तार से जानते हैं.

BMW i7X की वजन क्षमता 1500 किलोग्राम बढ़ी

कार में लगे सेफ्टी फीचर की वजह से बीएमडब्ल्यू i7x ड्राइव 60 से 1500 किलोग्राम अधिक वजन बढ़ गया है. जिसका वजन कुल मिलाकर अब 4900 किलोग्राम का हो गया है. इसके दरवाजे का शीशा करीब 3 इंच मोटा इस्तेमाल किया गया जिससे आप बाहर से भी महसूस कर सकते हैं. इसके अलावा इतनी भारी वजन क्षमता होने के बावजूद भी यह कार्य लगभग 9 सेकंड में 0 से लेकर 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलाई जा सकती है. वहीं कंपनी ने इसके इंटीरियर को भी काफी शानदार तरीके से तैयार किया है.

ये भी पढ़े: Volkswagen ID.2 GIT: फॉक्सवैगन की इस इलेक्ट्रिक कार की जानकारी हुई लीक, जानें कैसी होगी ये कार

BMW i7X की टॉप स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटा

इस कर के फीचर्स की बात करें तो इसमें 28 स्पीकर बोवर्स एंड विल्किंस साउंड सिस्टम, रियर एंटरटेनमेंट सिस्टम और पैनोरमिक सनरूफ के साथ जोड़ा है. इसके अलावा i7 प्रोटेक्शन में डुअल मोटर इलेक्ट्रिक पावर ट्रेन जोड़ा गया है. जो 536 हॉर्स का पावर और 745 एलबी फिट टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. वहीं अगर टॉप स्पीड की बात करें तो 160 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड होने का कंपनी की ओर से दावा किया जा रहा है.

इसके आगे गोला बारूद भी कुछ नहीं

बीएमडब्ल्यू i7 प्रोटेक्शन को पूरी तरह कंपनी ने इलेक्ट्रिक लग्जरी सेडान i7 स्टैंडर्ड पर आधारित किया है. लेकिन हमले से बचाव के लिए कई तरह के नए बदलाव किए गए हैं. जैसे कि, इसके बॉडी को स्पेशल आर्मर स्टील से तैयार किया गया जो गोलियां और विस्फोटक पदार्थ से लड़ने में सक्षम है. विंडो के लिए मोटा सेफ्टी ग्लास, सेल्फ सीलिंग फ्यूल टैंक और केमिकल हमने के लिए ताजी हवा और आपूर्ति प्रणाली भी जोड़ा गया है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you