ऑटोमार्केट में भौकाल मचाने आ गया BMW CE 02...

मार्केट में भौकाल मचाने आ गया BMW CE 02 इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत जान रह जायेंगे भौचक्का, जानें खासियत

-

होमऑटोमार्केट में भौकाल मचाने आ गया BMW CE 02 इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत जान रह जायेंगे भौचक्का, जानें खासियत

मार्केट में भौकाल मचाने आ गया BMW CE 02 इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत जान रह जायेंगे भौचक्का, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

BMW CE 02 : तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड ने कंपनी के नाक में दम कर रखा है. कंपनी ग्राहकों को खुश करने के लिए नए नए स्कूटर्स बना रही है. इसी बीच लग्जरी कार बनाने वाली कम्पनी BMW ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर BMW CE 02 पेश कर दिया है. कंपनी ने इसे बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से लैस कर तैयार किया है. वही यह स्कूटर राइडिंग के वक्त कार वाली फीलिंग देता है. हालंकि फिलहाल कंपनी ने इस स्कूटर को ग्लोबल मार्केट में पेश किया है, जो कि देखने में काफी हद तक एक मोपेड जैसा है.

BMW CE 02
BMW CE 02

BMW CE 02 : बैटरी पैक

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया है जो सिंगल चार्ज में 90 किलोमीटर तक का सफर तय करने में सक्षम है. खास बात यह है कि इसे यूरोपियन कंट्री में चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं होगी क्योंकि वहां के नियमों के अनुसार, ये एक लो-स्पीड व्हीकल रेंज में आती है. इसकी टॉप-स्पीड 45 किलोमीटर प्रतिघंटा की है और वजन 119kg है.

डुअल बैटरी पैक वेरिएंट

CE 02 दो अलग-अलग बैटरी पैक के साथ आता है, इसका डुअल बैटरी पैक 15hp की पावर जेनरेट करता है. इसकी टॉप स्पीड 95kmph है. वही इसे स्टैंडर्ड चार्जर से इसे फुल चार्ज करने पर तकरीबन 5 घंटे 12 मिनट का समय लगता है जबकि फास्ट चार्जर से करने पर 3.30 घंटे का समय लगता है. वही सिंगल बैटरी को मानक चार्जर से चार्ज करने पर लगभग 3 घंटे का समय लगता है. ये स्कूटर दो अलग-अलग राइडिंग मोड्स के साथ आता है, जिसमें सर्फ और फ्लो शामिल है. वैकल्पिक हाईलाइन एक्सेसरी पैक के साथ इस स्कूटर में कुछ स्पेशल कलर ऑप्शन भी मिलते हैं.

ये भी पढ़ें : अब सड़को पर जलवा दिखाने आ रही Oben Rorr Electric bike, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स, बचेगा पेट्रोल का पैसा

इसकी खासियत

इस स्कूटर को युवा पीढ़ी के लिए बनाया गया है. इसमें 3.5 इंच की माइक्रो टीएफटी स्क्रीन दी है, जो राइडिंग के वक्त राइडर को कई प्रकार की जानकारी देगा. अच्छी बात तो ये है कि इसमें ब्लूटूथ कनेक्टविटी भी दी गई है जिसे राइडर अपने फोन में कनेक्ट कर सकता हैं. इसके अलावा इसमें एलईडी हेडलाइट, यूएसडी फ्रंट फोर्क्स, सिंगल पीस फ्लैट सीट, हैंडलबार और स्पोर्टी रियर-व्यू मिरर आदि मौजूद है जो इसे और भी आकर्षक बनाता है.

BMW CE 02 : कीमत

BMW CE 02 को अमेरिकी बाजार में 7,599 डॉलर (तकरीबन 6.2 लाख रुपये) की शुरआती कीमत अपर पेश किया गया है. जबकि इसके हाई लाइन वर्जन की कीमत 8,474 डॉलर (तकरीबन 7 लाख रुपये) तय की गई है. वही भारत में लॉन्चिंग को लेकर फिलहाल कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you