ऑटोBest Ground Clearance Car: पहाड़ी रास्तों के लिए बेस्ट...

Best Ground Clearance Car: पहाड़ी रास्तों के लिए बेस्ट हैं ये पांच कारें, पानी की रफ्तार से भरती हैं फर्राटा, देखें लिस्ट

-

होमऑटोBest Ground Clearance Car: पहाड़ी रास्तों के लिए बेस्ट हैं ये पांच कारें, पानी की रफ्तार से भरती हैं फर्राटा, देखें लिस्ट

Best Ground Clearance Car: पहाड़ी रास्तों के लिए बेस्ट हैं ये पांच कारें, पानी की रफ्तार से भरती हैं फर्राटा, देखें लिस्ट

Published Date :

Follow Us On :

Best Ground Clearance Car: बारिश का आगमन हो चुका है सड़कों पर पानी का सैलाब बह रहा है लेकिन ऐसे में अगर परिवार के साथ कहीं धूमने की प्लानिंग करनी हो तो सबसे पहले कार जेहन में आती है लेकिन आमतौर पर जो कार हमारे पास होती हैं वह सड़कों के हिसाब से डिजाइन की जाती हैं. कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें पहाड़ों पर चलाने के हिसाब से किसी बेस्ट कार की तलाश रहती है. इस लेख में हम ऐसे ही लोगों की तलाश पूरी करने वाले हैं. दरअसल हम बता रहे हैं पांच ऐसी कारें जो Best Ground Clearance Car हैं तो चलिए फिर जान लेते हैं.

Mahindra Thar (महिंद्रा थार)

ऑफ रोडर का मजा लेना चाहते हैं तो महिद्रा थार से बेहतर विकल्प क्या ही हो सकता है. इस ऑफरोडर एसयूवी में बढ़िया ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है. जिसकी वजह से ये पहाड़ी रास्तों पर भी फर्राटे भरती है. इसमें 18 इंच के बड़े व्हील दिए गए हैं. इसके अलावा स्मार्ट फीचर्स के तौर पर भी ये गाड़ी निराश नहीं करती है. इसकी कीमत की बात करें तो ये 10.54 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर आती है. इसकी कीमत टॉप वेरिएंट के लिए 16.78 लाख रुपये तक जाती है.

Toyota Fortuner (टोयोटो फॉर्च्यूनर)

टोयोटा की तरफ से पेश की जाने वाली टोयोटो फॉर्च्यूनर भी पहाड़ी रास्तों पर आपके लिए बेस्ट विकल्प साबित हो सकती है. इसमें 225mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है जो अन्य गाड़ियों की तुलना में ज्यादा है. इसमें दो इंजन वेरिएंट मिलते हैं जो कि 2.7-लीटर पेट्रोल और 2.8-लीटर डीजल इंजन हैं. इसकी कीमत 32.59 लाख रुपये से शुरू होती है.

ये भी पढ़ें : New Yamaha RX: नए अवतार में सिक्का जमाने के लिए तैयार है ये 35 साल पुरानी मोटरसाइकिल, जानें कब देगी दस्तक

Maruti Grand Vitara (मारुति ग्रैंड विटारा)

मारुति की ग्रैंड विटारा में 210mm का ग्राउंड क्लीयरेंस देखने को मिलता है. इसकी वजह से गाड़ी जल्दी जमीन पर टिकती नहीं है. हालांकि फिलहाल इस गाड़ी के रिप्लेसमेंट के तौर पर कई गाड़ी आ चुकी हैं. जिन पर आप नजर डाल सकते हैं.

Toyota Urban Cruiser HyRyder

टोयोटा की इस गाड़ी में ग्रैंड विटारा के समान ही ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है. इस गाड़ी को 12.75 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर आप घर ला सकते हैं और पहाड़ी रास्तों पर सफर का आनंद ले सकते हैं.

Maruti Jimny (मारुति जिम्नी)

इसको हाल ही में लॉन्च किया गया है. यह 5 डोर वाली ऑफरोड एसयूवी है. इसमें आपको कई वेरिएंट मिलते हैं. जिम्नी में 210 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस कंपनी दे रही है. इसमें कई कमाल के फीचर्स का समायोजन कंपनी दे रही है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you