ऑटोBajaj Pulsar 220 F: मार्केट में एक बार फिर...

Bajaj Pulsar 220 F: मार्केट में एक बार फिर गदर मचाने आ रही बजाज की ये दमदार बाइक, पहली तस्वीर आई सामने

Bajaj Pulsar 220 F : 2021 में बंद हुई पल्सर 220F (Bajaj Pulsar 220 F) को एक बार फिर से नए अवतार में पेश किया जा रहा है जिसकी पहली तस्वीर सामने आ गई है.

-

होमऑटोBajaj Pulsar 220 F: मार्केट में एक बार फिर गदर मचाने आ रही बजाज की ये दमदार बाइक, पहली तस्वीर आई सामने

Bajaj Pulsar 220 F: मार्केट में एक बार फिर गदर मचाने आ रही बजाज की ये दमदार बाइक, पहली तस्वीर आई सामने

Published Date :

Follow Us On :

Bajaj Pulsar 220 F : 2021 में बंद हुई पल्सर 220F (Bajaj Pulsar 220 F) को एक बार फिर से नए अवतार में पेश किया जा रहा है जिसकी पहली तस्वीर सामने आ गई है. बता दे बाइक का प्रोडक्शन शुरू हो चुका है. जिसकी डिलीवरी आने वाले सप्ताह में शुरू की जा सकती है.

Bajaj Pulsar 220 F
Bajaj Pulsar 220 F (image-Google)

जब पुरानी पल्सर को बंद किया गया था तब उसकी इंजन BS6 नॉर्म्स को फॉलो करता था, लेकिन कंपनी के इस नई बाइक को OBD-2 नॉर्म्स के तहत डिजाइन किया जा रहा है. बता दे नए नॉर्म्स को 1 अप्रैल से लागू कर दिया जायेगा. वही लीक रिपोर्ट के अनुसार इसे करीब 1.35 लाख की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है.

पुराने मॉडल से मिलती जुलती होगी यह बाइक

सामने आई तस्वीर को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि न्यू पल्सर 220F पुराने मॉडल से काफी मिलती जुलती होगी. पल्सर 220F में बड़ी विंडस्क्रीन, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, हैलोजन टर्न इंडिकेटर्स, क्लिप-ऑन हैंडलबार, कार्बन-फाइबर डिजाइन एलिमेंट, स्प्लिट सीट्स और अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट जैसे फीचर्स मिलेगी. इसके अलावा इसमें एक प्रमुख हेडलैम्प काउल, शोल्डर फेयरिंग और इंजन काउल भी दिया जा सकता है. कम्पनी के मुताबिक, इस बाइक के डिमांड को देखते हुए एक बार फिर से लॉन्च करने का फैसला लिया है.आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कंपनी ने इसे पल्सर 250 ट्विन्स के लॉन्च के बाद बंद कर कर दिया था.

Bajaj Pulsar 220 F: धाकड़ इंजन से लैस है ये बाइक

एक समय था जब पल्सर 220F को ग्राहकों में खूब पसंद किया जाता था. यह गाड़ी अपने इंजन की वजह से खूब सुर्खियों में रहा. जिस समय इसे बंद किया गया था तब पल्सर 220F में 220cc का इंजन था, जो 20.9 hp की अधिकतम पावर और 18.5 Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करता था. खास बात यह है कि इस बाइक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड 300सीसी से किया जाता है.

दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक मिलेगा

पल्सर 220F में दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक हैं, जो सिंगल-चैनल ABS के साथ मिलता है. वही पुराने मॉडल की तरह इस नई बाइक में भी हार्डवेयर लगाया जा सकता है. पल्सर 220F में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और डुअल रियर शॉक एब्जॉर्बर हैं. जब इसे बंद कर दिया गया था तो इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता था.

ये भी पढ़ें : Electric Bikes: पेट्रोल पंप की तरफ देखने की भी नहीं पड़ेगी जरूरत, खरीदें ये धाकड़ EV बाइक, हो जायेंगे टेंशन फ्री

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you