ऑटोकम दाम और दबंग फीचर्स के साथ आई Bajaj...

कम दाम और दबंग फीचर्स के साथ आई Bajaj Platina बाइक, 89kmpl के माइलेज से देती है स्पलेंडर को मात

Bajaj Platina : हीरो – होंडा के अलावा अब बजाज भी प्रीमियम टू व्हीलर पर काफी ध्यान दे रही है. कंपनी ने बजट सेगमेंट में कई ऐसे बाइक्स पेश किए हैं जिसे ग्राहकों से भरपूर प्यार मिल रहा है.

-

होमऑटोकम दाम और दबंग फीचर्स के साथ आई Bajaj Platina बाइक, 89kmpl के माइलेज से देती है स्पलेंडर को मात

कम दाम और दबंग फीचर्स के साथ आई Bajaj Platina बाइक, 89kmpl के माइलेज से देती है स्पलेंडर को मात

Published Date :

Follow Us On :

Bajaj Platina : हीरो – होंडा के अलावा अब बजाज भी प्रीमियम टू व्हीलर पर काफी ध्यान दे रही है. कंपनी ने बजट सेगमेंट में कई ऐसे बाइक्स पेश किए हैं जिसे ग्राहकों से भरपूर प्यार मिल रहा है. और यही वजह की बजाज ऑटो आज हीरो और होंडा जैसी कंपनी को टक्कर दे रही है. मौजुदा समय के बजाज की कई ऐसी बाइक्स मौजूद है जो माइलेज में मशहूर वाहन निर्माता कंपनी को मात देती है. अगर बात की जाएं Bajaj Platina की…तो आपको बता दें, कंपनी ने इसे शानदार लुक के साथ स्पलेंडर को मात देने वाली माइलेज उपलब्ध कराया है. जिससे राइडर कम खर्च में लंबी दूरी का सफर तय कर सकता है. खास बात ये है कि मार्केट में इसकी मांग आज भी उतनी ही बरकरार है जितना पहले हुआ करती थी.

कम खर्च में करें घंटो का सफर

बढ़ते पेट्रोल की महंगाई को देखते हुए कंपनी ने इस बाइक में ज्यादा माइलेज ऑफर कराया है. यदि आप इस बाइक में 1 लीटर पेट्रोल भरवाते हैं तो इससे आप 89 किलो मीटर तक की दूरी तय कर सकते हैं. वहीं, इसकी कीमत भी आम आदमी के बजट में हैं. बजाज प्लैटिना की कीमत 67,834 रुपए है और इसमें 102cc इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो bs6 के अनुरूप है. इसके मोटर को 4 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से कनेक्ट किया गया है और ये सड़क पर 8.34एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है.

ये भी पढे़ : महज ₹10 हजार देकर इस शानदार बाइक को बनाएं अपना,एक से बढ़कर एक खूबियों से है लैस

ग्रामीण सड़कों पर भरेगी उड़ान Bajaj Platina

हमारे देश में आधा से अधिक आबादी ग्रामीण इलाकों में निवास करती है. कंपनी इस बात को भली भांति समझती है कि उनकी बाइक शहर से ज्यादा गांव में बिकेगी. जिस वजह से कंपनी ने इसे एंट्री लेवल कंप्यूटर मोटरसाइकिल को खासकर ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए डिजाइन किया है. खास बात ये हैं कि इसे आप सेल्फ और किक दोनों से स्टार्ट कर सकते हैं क्योंकि बजाज ऑटो ने इसमें दोनं सुविधाएं उपलब्ध कराया है.

कई फीचर्स से है लैस ये

आज के समय के देश में 100cc सेगमेंट में कई बाइक्स मौजूद है जिस कारण अब लोगों के पास हजारों ऑप्शन मिलते हैं. हालांकि, हर मोटरसाइकिल की अपनी अपनी विशेषता है. इस बजट फ्रेंडली बाइक में फीचर्स के तौर पर एनालॉग स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल गेज,लो फ्यूल इंडिकेटर जैसे फीचर्स मौजूद है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you