ऑटोBajaj platina 110 vs Hero Passion xtec में किसका...

Bajaj platina 110 vs Hero Passion xtec में किसका इंजन है दमदार, यहां जानें

Bajaj platina 110 vs Hero Passion xtec : क्या आप भी किसी ऐसी बाइक की तलाश में हैं जो सस्ती होने के साथ साथ बेहतर परफार्मेंस ऑफर करती हो? अगर आपका जवाब हां में है तो अब चिंता कि कोई बात नहीं है.

-

होमऑटोBajaj platina 110 vs Hero Passion xtec में किसका इंजन है दमदार, यहां जानें

Bajaj platina 110 vs Hero Passion xtec में किसका इंजन है दमदार, यहां जानें

Published Date :

Follow Us On :

Bajaj platina 110 vs Hero Passion xtec : क्या आप भी किसी ऐसी बाइक की तलाश में हैं जो सस्ती होने के साथ साथ बेहतर परफार्मेंस ऑफर करती हो? अगर आपका जवाब हां में है तो अब चिंता कि कोई बात नहीं है. आज के इस खबर में हम आपको ऐसे दो बाइक के बारे में बताएंगे, जिसे ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है. साथ ही इन बाइक्स को बेस्ट सेलिंग बाइक के लिस्ट में भी शामिल किया गया है.

Bajaj platina 110 vs Hero Passion xtec
Bajaj platina 110 vs Hero Passion xtec

जी हां दरअसल हम जिस बाइक के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम Bajaj platina 110 और Hero Passion xtec है. ये बाइक्स दमदार इंजन के साथ आती है. इतना ही नहीं इसमें एक से बढ़कर एक जबरदस्त फीचर्स भी मौजूद हैं. ऐसे में आज हम इन दोनों बाइक के बीच का अंतर स्पष्ट करेंगे और जानेंगे की कौन किससे बेहतर है.

Bajaj platina 110 vs Hero Passion xtec : फीचर्स

बात करें इन बाइक्स में मौजूद फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने बजाज प्लेटिना 110 में कई शानदार फीचर्स दिया है. इसमें 11 लीटर का फ्यूल टैंक, एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट, और नए डिजाइन के रियर व्यू मिरर, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, गियर गाइडेंस फीचर, गियर पोजिशन इंडिकेटर, एंटी लॉक ब्रेकिंग (ABS) इंडिकेटर जैसे फीचर्स मौजूद है.

ये भी पढ़ें : Royal Enfield Hunter 350 vs Bajaj Avenger 220 में कौन हैं आपके लिए बेस्ट, जानें किसका इंजन हैं ज्यादा दमदार

वही, हीरो ने नई बाइक में SMS और कॉल अलर्ट्स के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी दी है. इसके अलावा इसमें USB चार्जिंग पोर्ट, क्रोम फिनिश्ड 3D ब्रांडिंग और बेहतर प्रीमियम अपील के लिए फ्यूल टैंक पर रिम टेप जैसे सुविधा मुहैया कराई गई है. वहीं, सेफ्टी के लिए इसमें साइड स्टैंड विजुअल इंडिकेटर और साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ स्विच भी दिया गया है, जो राइडर को राइडिंग के समय सुरक्षा प्रदान करती है.

Bajaj platina 110 vs Hero Passion xtec : इंजन

नई Bajaj Platina 110 में 115 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 7000 आरपीएम पर 8.48bhp की मैक्सिमम पावर और 5000 आरपीएम पर 9.81Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इन दोनों बाइक का इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. जबकि, Hero Passion XTEC में 113 cc, एयर कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया गया है. इसके इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी के लिए i3S (आइडल स्टार्ट स्टॉप सिस्टम) भी मौजूद है.

कीमत

बात करें इन दोनों बाइक्स के कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने पैशन XTEC को दो वेरिएंट में पेश किया है. इसके ड्रम वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 74,590 रुपये है, जबकि डिस्क वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 78,990 रुपये है. वहीं, बजाज बजाज प्लेटिना 110 3 रंग और 3 वेरिएंट के उपलब्ध है, जिसकी ऑन-रोड कीमत 88,712 रुपये रखा गया है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you