ऑटोAuto Expo 2023: भारतीय बाजारों में धूम मचाने आ...

Auto Expo 2023: भारतीय बाजारों में धूम मचाने आ रही हैं ये मिनी कार, माइलेज में देगी BMW को टक्कर

-

होमऑटोAuto Expo 2023: भारतीय बाजारों में धूम मचाने आ रही हैं ये मिनी कार, माइलेज में देगी BMW को टक्कर

Auto Expo 2023: भारतीय बाजारों में धूम मचाने आ रही हैं ये मिनी कार, माइलेज में देगी BMW को टक्कर

Published Date :

Follow Us On :

Auto Expo 2023: दुनिया भर में तेजी से बढ़ रही इलेक्ट्रिक कार के डिमांड काफी बढ़ रही है. तेजी से बढ़ते डिमांड को देखने हुए जर्मनी वाहन निर्माता कंपनी “ऑडी” अपने कस्टमर्स के लिए काफी समय से Q8 e-Tron पर काम कर रही थी,जिसपर से पर्दा उठ गया है. कंपनी अपने ग्राहकों को सरप्राइज़ देने के लिए इस कार को चार अलग अलग मॉडल में पेश करने की तैयारी में हैं.

Audi Q8 e-tron(Image Source-Car Dekho)

जिसमें Q8 e-Tron, Q8 e-Tron Sportback, SQ8 e-Tron और SQ8 e-Tron Sportback शामिल है. इस कार में पिछले कारों के अपेक्षा काफी कुछ बदलाव किए गए हैं. जैसे- कार की परफार्मेंस, डिजाइन, फिचर्स स्पेसिफिकेशन, आदि. तो आइए जानते हैं इस कार की विशेषताओं के बारे में..


कैसी होगी ये कार

कंपनी से इसे काफी स्पेशल और आकर्षक लुक देने की कोशिश की है. जिसके चलते कंपनी ने इस कार में तराशे हुए बंपर, मुड़े हुए फ्लैंक और बड़े व्हील आर्च आदि का उपयोग किया है.साथ ही इसके रियर में री-डिजाइन टेललाइट्स और एलईडी बार तथा इसके ऑइल व्हील में भी बदलाव किए गए हैं. Q8 e-Tron के इंटीरियर में ज्यादा बदलाव नहीं देखने को मिलेगा.यह कार 10-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन, डिजिटल ड्राइव डिस्प्ले के लिए स्क्रीन और क्लाइमेट कंट्रोल फंक्शन से लैस है.


क्या है इस कार की विशेषता

यह मिनी एसयूवी ऑडी कार परफार्मेंस में सब कारों की टक्कर देने वाली है.इस कार में 95kWh की बैटरी इंस्टाल की है, जो फुल चार्ज में 511 km की दूरी तय करने की क्षमता रखेगी. इसकी मोटर 300kW की अधिकतम पावर और 664Nm का टॉर्क जनरेट करती है.वहीं Sportback मॉडल की बात करें तो सिंगल चार्ज में ये कार 600 किमी तक चलाई जा सकती है. SQ8 में 370kW का बड़ा बैटरी पैक दिया गया है जो 973Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

यह फुल चार्ज में 513 km की दूरी तय करेगी. यह कार सुपर फास्ट चार्जिग सिस्टम से लैस है जो 30 मिनट में 10-80% तक चार्ज होगी. साथ ही कंपनी ने दावा किया है कि यह कार 6.2 सेकंड में 0-100 km की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है.

ये भी पढ़ें: Tyres Change Tips: अब टायर पंचर हो जाने पर छोड़ दे चिंता,तुरंत इस डिवाइस से ऐसे करें ठीक, जानें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Vodafone-Idea का यूजर्स को बड़ा तोहफा,मात्र 17 रुपए में ले सकेंगे असीमित डेटा का मजा

Vodafone-Idea: वोडाफोन और आइडिया के मर्ज होने के बाद...

60% से भी ज्यादा छूट पर मिल रहे ये Mixer Grinder, इस ऑफर का यहां से उठाएं लुत्फ

अगर आपको कम कीमत में टॉप ब्रांड के ब्रांड...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you