UncategorizedBest Places To Visit In India: इंडिया में ही...

Best Places To Visit In India: इंडिया में ही है घूमने की खूबसूरत जगहें, फैमिली के साथ बिताएं क्वालिटी टाइम

-

होमUncategorizedBest Places To Visit In India: इंडिया में ही है घूमने की खूबसूरत जगहें, फैमिली के साथ बिताएं क्वालिटी टाइम

Best Places To Visit In India: इंडिया में ही है घूमने की खूबसूरत जगहें, फैमिली के साथ बिताएं क्वालिटी टाइम

Published Date :

Follow Us On :

Best Places To Visit In India: अगर आप काफी लंबे समय से घूमने की प्लानिंग बना रहे हैं और एक खूबसूरत शहर की तलाश कर रहे हैं तो आपको कहीं दूर जाने की जरूरत नहीं है। घूमना तो हर किसी को पसंद होता है, उसके लिए लोग अपने परिवार के साथ दूर-दूर की जगह घूमने जाते हैं। जिसमें पैसों के नुकसान के साथ-साथ थकान भी होती है। ऐसे में आज हम आपको इस आर्टिकल में भारत में ही घूमने की बेहतरीन जगह के बारे में बताएंगे जहां आप अपनी फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। घूमने के लिए भारत एक परफेक्ट प्लेस है जहां पर पहाड़, प्राकृतिक सुंदरता, क्रिस्टल झील, समुद्र तट, हलचल भरे शहर और सुंदर-सुंदर नजारे हैं अगर आप भी घूमने फिरने के शौकीन है तो देश-विदेश जाने की जरूरत नहीं है इंडिया में ही आप खूबसूरत जगह पर घूमने जा सकते हैं।

भारत में है घूमने की खूबसूरत जगहें

Best Places To Visit In India

हिमाचल प्रदेश

अगर आपको बर्फीले शहर में घूमना है तो इसके लिए हिमाचल प्रदेश अच्छा रहेगा। यहां की बस से ढकी चोटियां देखने में काफी सुहानी लगती है यहां का नजारा भी मनभावन है। अगर आप अपनी फैमिली के साथ यहां घूमने आते हैं तो आपका यह पल याद कर बन जाएगा। एडवेंचर वालों के लिए यह जगह काफी अच्छी है। आप यहां खूब एंजॉय कर सकते हैं यहां बड़ी संख्या में ट्रैवलर घूमने के लिए आते हैं।

कश्मीर

यहां पर घूमने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है। भारत का यह राज्य जम्मू, कश्मीर और लद्दाख जैसे तीन क्षेत्रों में बंटा हुआ है यहां की खूबसूरती आपका मन मोह लेगी। आप अपनी फैमिली के साथ यहां अच्छा समय बिता सकते है। यह भारत का सबसे खूबसूरत पर्यटक स्थल है। कश्मीर की सुंदर वादियों में आप अच्छी यादों को संजो सकते हैं।

गोवा

इंडिया के सबसे अच्छे पर्यटन स्थल में गोवा का नाम भी शुमार है। भारत में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह गोवा है यहां पर बड़ी संख्या में लोग अपनी फैमिली के साथ घूमने आते हैं। गोवा में केवल भारतीय ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोग घूमने आते हैं अगर आप चाहे तो गोवा में भी घूमने जा सकते हैं।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Oppo A78 5G: भारत में ओप्पो ने जबरदस्त फोन किया लॉन्च, अमेजॉन दे रहा है 26% की बंपर छूट,देखें डिटेल

Oppo A78 5G launched: प्रसिद्ध स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो...

4 घंटे में चार्ज, 135 km की है रेंज, यह है BGauss C12i इलेक्ट्रिक स्कूटर

BGauss C12i: यंगस्टर्स को इन दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you