भारतIsrael Hamas War: इजरायल ने हमास पर किया जमीनी...

Israel Hamas War: इजरायल ने हमास पर किया जमीनी हमला,इतने आतंकियों का किया सफाया

-

होमभारतIsrael Hamas War: इजरायल ने हमास पर किया जमीनी हमला,इतने आतंकियों का किया सफाया

Israel Hamas War: इजरायल ने हमास पर किया जमीनी हमला,इतने आतंकियों का किया सफाया

Published Date :

Follow Us On :

Israel Hamas War: इजरायल पर 7 अक्टूबर को आतंकवादी संगठन हमास द्वारा हमला किया गया था. इसके बाद अब इजरायली सेना द्वारा बड़े स्तर पर गजा पर हमला किया जा रहा है. हमास द्वारा जहां इजरायल के 1400 लोगों को मार दिया गया था. वहीं इजरायल के गजा पर हुए हमले में 5000 लोगों की जानें जा चुकी हैं. इजरायली सेना ने हमास पर जमीनी हमला भी कर दिया है जिसमें बड़ी संख्या में हमास के आतंकवादियों की मौत हुई है.

इजरायली सेना ने सीमित जमीनी कार्रवाई की शुरू

इजरायली सेना ने हमास पर हुए हमले की जानकारी देते हुए बताया है कि शुक्रवार यानी आज उसके लड़ाकू विमान ने हमास के तीन बड़े आतंकवादियों को मार दिया है. इजरायली सेना ने कहा है कि बीते 24 घंटे में उत्तरी गाजा पर तीसरी बार यह कार्रवाई की है.

ये भी पढ़ें :छत्तीसगढ़ में “आप” ने प्रत्याशियों की पांचवीं सूची की जारी,भूपेश बघेल के खिलाफ उतारा ये उम्मीदवार

हमास की कैद में हैं 233 बंधक

इसराइल ने कहा है कि हमास के कब्जे में इजरायल के कम से कम 233 लोग हैं उन्हें हमास को तुरंत छोड़ देना चाहिए. वही ईरान के विदेश मंत्री ने कहा है कि अगर अंतरराष्ट्रीय समुदाय इजरायल की जेल में बंद 6000 फिलिस्तीनियों को छोड़ने के लिए राजी कर लेगा तो हमास द्वारा भी बंधकों को छोड़ दिया जाएगा.

इजरायली हमले में मारे गए 50 बंधक -हमास

उधर हमास ने एक और दावा करते हुए कहा है कि इजरायली हमले में इसराइल के 50 बंधकों की मौत हो गई है. वही इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसने हमास के चंगुल से कुछ बंधकों को छुड़ा लिया है. इजरायली सेना के मुताबिक उसने हमास के 250 से ज्यादा ठिकानों पर कार्रवाई की है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you