भारतIndian Railways:अब खाड़ी देशों में भी दौड़ेंगी ट्रेनें, जानें...

Indian Railways:अब खाड़ी देशों में भी दौड़ेंगी ट्रेनें, जानें सरकार को क्यों लेना पड़ा ये फैसला

-

होमभारतIndian Railways:अब खाड़ी देशों में भी दौड़ेंगी ट्रेनें, जानें सरकार को क्यों लेना पड़ा ये फैसला

Indian Railways:अब खाड़ी देशों में भी दौड़ेंगी ट्रेनें, जानें सरकार को क्यों लेना पड़ा ये फैसला

Published Date :

Follow Us On :

Indian Railways: आज के समय में इंडियन रेलवे (Indian Railways) दुनिया का चौथा सबसे बड़ा नेटवर्क बन चुका है. यहां से हर रोज करोड़ों लोग सफर करते हैं. ऐसे में रेलवे का दायित्व बनता है कि, वह अपने यात्रियों की सुविधा और रखरखाव का खास ख्याल रखें. हालांकि, रेलवे समय-समय पर नए-नए नियम और पुराने नियम में भी बदलाव करता रहता है. वहीं अब यह रेल नेटवर्क और विस्तार करने वाला है. क्योंकि जी-20 सम्मेलन में हुई बैठक के बाद भारत के साथ सऊदी अरब, अमेरिका और यूएई के बीच करार हुआ है. यानी आने वाले कुछ समय में इन देशों के लिए भी रेल नेटवर्क तैयार किया जाएगा. तो आइए देखते हैं किन-किन देशों में रेल नेटवर्क जोड़ने की तैयारी चल रही है?

इन देशों के बीच रेल नेटवर्क की हो रही तैयारी

दरअसल, बैठक में या बात साफ हुआ कि गलत से लेकर अरब देशों के बीच रेल नेटवर्क का विस्तार किया जाएगा. जी-20 की बैठक में इस बात को रखा गया और आपसी कार के बाद भारत को मिडल ईस्ट से रेलवे प्रोजेक्ट मिलने की बात कही गई है. वहीं इस काम को करने के लिए मिडल ईस्ट में IRCON को चुना जाएगा. क्योंकि उसके पास काम करने का अनुभव है और वह रेल नेटवर्क को अच्छे तरीके से हैंडल करेगा इसीलिए उसको उसकी कंसलटेंसी दी जाएगी. आने वाले कुछ दिनों में कंपनी को मिडल ईस्ट देश का काम सौंप दिया जाएगा.

ये भी पढ़े: Delhi से जाना है लखनऊ,तो देखें इन 5 ट्रेनें को,बचेगा इतना समय

अचानक बढ़े IRCON के शेयर

मिडिल ईस्ट में रेलवे की जिम्मेदारी की बात होने के बाद सोमवार को Ircon international Ltd के शेयर में काफी इजाफा देखने को मिला है. आज के समय में इसका शेयर 133.65 रुपए हैं. अगर इसके परफॉर्मेंस की बात की जाए तो एक हफ्ते में शेयर में सीधे तौर पर 12.59 प्रतिशत का इजाफा किया है. इसके अलावा 1 महीने में 34.12%, 3 महीने में 34.12%, अगले 3 महीने में 58.82%, 1 साल में 215.97% और 3 साल में 223.37% का रिटर्न दिया.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

IMF: सावधान ! 2023 में आने वाली है मंदी, IMF ने दी चेतावनी,पढ़ें

IMF: अगर ऐसी चेतावनी सच साबित हुई तो आने...

TATA की Wistron से पूरी होने वाली 4000 करोड़ की डील,जानें कब iPhone बनना हो जाएगा शुरू

TATA: भारत में बहुत जल्द टाटा ग्रुप एप्पल आईफोन...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you