भारतDelhi Katra Expressway: अब मात्र 6 घण्टे में पहुंच...

Delhi Katra Expressway: अब मात्र 6 घण्टे में पहुंच सकेंगे कटरा,वैष्णो देवी जाने के लिए बन रहा ये एक्सप्रेसवे

-

होमभारतDelhi Katra Expressway: अब मात्र 6 घण्टे में पहुंच सकेंगे कटरा,वैष्णो देवी जाने के लिए बन रहा ये एक्सप्रेसवे

Delhi Katra Expressway: अब मात्र 6 घण्टे में पहुंच सकेंगे कटरा,वैष्णो देवी जाने के लिए बन रहा ये एक्सप्रेसवे

Published Date :

Follow Us On :

Delhi Katra Expressway: हर साल वैष्णो देवी की यात्रा करने के लिए लाखों की संख्या भक्त जाते हैं. बहुत से भक्त ट्रेन के द्वारा भी कटरा तक पहुंचते हैं वहीं ऐसे भक्तों की भी कमी नहीं है जो सड़क के द्वारा कटरा तक जाते हैं. इसलिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) में रोड से जाने वाले भक्तों को खुशखबरी देते हुए कहा है कि जल्द ही दिल्ली से कटरा एक्सप्रेसवे के निर्माण को पूरा कर दिया जाएगा. इसके बाद कटरा तक जाने में 14 घंटे का जो समय लगता है वह अब लगभग 6 घंटे का हो जाएगा.

Delhi Katra Expressway
Vaishno Devi Yatra

कम हो जाएगी 140 किलोमीटर की दूरी

संभावना जताई जा रही है की दिल्ली कटरा एक्सप्रेस वे अगले वर्ष तक के अंत तक पूरा हो जाएगा. इसके बनने से दिल्ली से कटरा तक की लगभग 140 किलोमीटर की दूरी भी कम हो जाएगी.बता दें फिलहाल दिल्ली से कटरा तक के लिए 730 किलोमीटर की दूरी तय करके लोग जाते हैं जो की एक्सप्रेस के बनने के बाद लगभग ₹590 किलोमीटर रह जाएगी.

ये भी पढ़ें :ऐसा क्या हुआ SDM Jyoti Maurya के पति आलोक मौर्या को वापस लेनी पड़ी शिकायत? जानें पूरा मामला..

4 घंटे में दिल्ली से पहुंच जाएंगे अमृतसर

इसके साथ ही दिल्ली से बड़ी संख्या में भक्त अमृतसर भी स्वर्ण मंदिर के दर्शन करने जाते हैं वह लोग भी अब सिर्फ 4 घंटे में अमृतसर पहुंच सकते हैं क्योंकि यह एक्सप्रेसवे अमृतसर को भी जोड़ेगा. इस एक्सप्रेसवे का अधिकतर हिस्सा हरियाणा से होकर गुजरेगा.

इन शहरों को जोड़ेगा एक्सप्रेस

बता दें इस एक्सप्रेसवे को 2 फेज में बनाया जा रहा है पहला पेज 400 किलोमीटर तक का होगा जो दिल्ली से लुधियाना और गुरदासपुर के बीच होगा. जबकि दूसरा फेस गुरदासपुर,पठानकोट होते हुए कटरा तक बनेगा. फेस 2 के अंतर्गत पटियाला, लुधियाना,संगरूर, जालंधर, तरनतारण, कपूरथला के लिए लिंक रोड भी बनाया जाएगा.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you