भारतलोकसभा चुनाव में I.N.D.I.A गठबंधन के लिए कितनी सीट छोड़ेगी...

लोकसभा चुनाव में I.N.D.I.A गठबंधन के लिए कितनी सीट छोड़ेगी सपा,अखिलेश यादव ने किया खुलासा

-

होमभारतलोकसभा चुनाव में I.N.D.I.A गठबंधन के लिए कितनी सीट छोड़ेगी सपा,अखिलेश यादव ने किया खुलासा

लोकसभा चुनाव में I.N.D.I.A गठबंधन के लिए कितनी सीट छोड़ेगी सपा,अखिलेश यादव ने किया खुलासा

Published Date :

Follow Us On :

I.N.D.I.A alliance on Akhilesh Yadav: इंडिया गठबंधन पर अभी कोई ऐसी आम राय नहीं बनी है कि कौन सी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी लेकिन इससे पहले ही समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने  कह दिया है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश की 65 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

अधिकतम 15 लोकसभा सीट छोड़ेगी सपा

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ में एग्जीक्यूटिव कमिटी को संबोधित करते हुए कहा है कि सपा वैसे तो पूरी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए मजबूत स्थिति में है लेकिन अगर इंडिया गठबंधन मिलकर चुनाव लड़ता है तो समाजवादी पार्टी इंडिया गठबंधन के सभी घटकों के लिए 15 सीटें छोड़ सकती है इससे ज्यादा सीट में समाजवादी पार्टी नहीं छोड़ पाएगी.

ये भी पढ़ें:Chhattisgarh Election:योगी आदित्यनाथ आज छत्तीसगढ़ में भरेंगे हुंकार,इन रैलियों में होंगे शामिल

कांग्रेस ने एमपी सपा को नहीं दी 6 सीटें 

बता दें अखिलेश यादव का यह बयान कांग्रेस द्वारा मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी को 6 विधानसभा सीटों पर समर्थन न देने के बाद आया है. मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी समाजवादी पार्टी के मध्य प्रदेश में मजबूती की पर सवाल उठाए थे. जिसके बाद अखिलेश यादव की नाराजगी कांग्रेस से बढ़ गई है.

इंडिया गठबंधन में 28 दल हैं शामिल 

बता दें इंडिया गठबंधन में कुल 28 दल एनडीए के खिलाफ एकजुट हुए हैं. बीच-बीच में आम आदमी पार्टी भी दिल्ली और पंजाब में लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर बयान देती रहती है. लेकिन जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आता जा रहा है वैसे-वैसे इंडिया गठबंधन में शामिल दलों के मतभेद उभर कर सामने आ रहे हैं.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you