ऑटो₹60 हजार से भी कम में खरीदें 120Km की...

₹60 हजार से भी कम में खरीदें 120Km की माइलेज वाला Zelio Eeva Electric Scooter, 4 घंटे में होगा चार्ज

-

होमऑटो₹60 हजार से भी कम में खरीदें 120Km की माइलेज वाला Zelio Eeva Electric Scooter, 4 घंटे में होगा चार्ज

₹60 हजार से भी कम में खरीदें 120Km की माइलेज वाला Zelio Eeva Electric Scooter, 4 घंटे में होगा चार्ज

Published Date :

Follow Us On :

Zelio Eeva Electric Scooter : Zelio Eeva के इलेक्ट्रिक स्कूटर को देश में काफी पसंद किया जाता है. क्योंकि ये दिखने में खूबसूरत होने के साथ साथ आम आदमी के बजट में बिलकुल फिट बैठती है. इतना ही नहीं इसे चार्ज करने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है. ऐसे में चलिए आपको इसके बारे में डिटेल से बताते हैं.

इस ईवी को कंपनी ने 54,575 से 57,475 रूपये के बीच में पेश किया है. इसमें 1.34kWh लिथियम आयन बैटरी दिया गया है जिसे एक बार फुल चार्ज करने में पर 60 से 120 किलोमीटर तक आसानी से चलाया जा सकता है. बता दें, इसके बैटरी को 0 से 80 फीसदी तक चार्ज करने में 4 घंटे का समय लगता है जबकि फुल चार्ज करने में करीब 5 घंटे लगते हैं.

दो वेरिएंट में आता है ये

Zelio Eeva Electric Scooter दो वेरिएंट में आता है और इसका वजन 118किलोग्राम है. जिस कारण इसे किसी भी वर्ग के लोग आसानी से चला सकते हैं. ईवी के फ्रंट डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक लगे हैं. खास बात ये हैं कि इसपर ईएमआई प्लान भी दिया जा रहा है. इसकी मदद से इसे खरीदने पर ये महज 1593 रुपए में मिल जायेगा.

ये भी पढे़ : 3 साल के वारंटी और 80Km की माइलेज के साथ घर ले जाएं ये पॉकेट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें खूबियां

Zelio Eeva Electric Scooter : फीचर्स

बात करें इसकी खासियत के बारे में तो आपको बता दें, इसमें एंटी थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, फ्रंट स्टोरेज स्पेस, रिवर्स पार्किंग, पैसेंजर फुट रेस्ट के अलावा एलईडी हेडलाइट, एलइडी टेल लाइट, एलईडी सिग्नल लैंप और डीआरएल आदि देखने को मिलता है.

आपको बता दें, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने में पेट्रोल इंजन के अपेक्षा कम खर्च आएगा. जी हां! आपको बता दें, पेट्रोल 100 रुपए लीटर है जबकि इलेक्ट्रिसिटी का प्राइस 8 रुपए यूनिट है. ऐसे में यदि आप प्रतिदिन 30 किलोमीटर स्कूटर को चलाते हैं तो आपको महीने में पेट्रोल इंजन के मुकाबले करीब 1700 रुपए का बचत होगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you