ऑटोNew car care: नई कार कहीं हो न जाएं...

New car care: नई कार कहीं हो न जाएं खराब, बस करें ये काम, सालों-साल चलेगी एकदम नई की तरह

-

होमऑटोNew car care: नई कार कहीं हो न जाएं खराब, बस करें ये काम, सालों-साल चलेगी एकदम नई की तरह

New car care: नई कार कहीं हो न जाएं खराब, बस करें ये काम, सालों-साल चलेगी एकदम नई की तरह

Published Date :

Follow Us On :

New car care: नई कर खरीदना परिवार के लिए खुशी की बात होती है. खासकर अगर कोई चार पहिया वाहन घर आती है, तो परिवार की खुशी के साथ-साथ उसकी देखरेख की जिम्मेदारी भी लेकर बढ़ जाती है. जिसकी वजह से थोड़ी बहुत चिंता होना होने लगती है. अगर आपने भी कोई नई खरीदी है या फिर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं. तो आज हम आपको उसके रखरखाव के लिए कुछ सावधानियां और बचाव के टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं. जो आपका सिर दर्द से बचने में मदद करेंगे.

कार के मैनुअल को ध्यान से पढ़ें

आज के समय में अधिकतर गाड़ी खरीदने के बाद लोग इस तरह की गलती करते हैं. जिसकी वजह से उन्हें हर छोटी बड़ी परेशानी को लेकर मैकेनिक के पास जाना पड़ जाता है. इसीलिए गाड़ी में दिए गए मैन्युअल को एक बार जरूर ध्यान से पढ़ें, ताकि गाड़ी से जुड़ा आपका कन्फ्यूजन दूर हो जाए. खाने का मतलब इससे आपको पता चल जाएगा की सर्विस कब करवानी है, टायर में कितना प्रेशर होना चाहिए, कौन सा ऑयल उसके लिए बेस्ट है. इन सब बातों पर ध्यान देने की जरूरत है.

कार के पेंट का रखें ख्याल

जब कोई नई कार खरीदकर घर लाता है और उसमें छोटी सी खरोच आ जाती है. तो मानो लोगों की जान निकल जाता है. वहीं अगर आपको लगता है कि, यह खरोच बार-बार लग सकती है. तो उससे बचाने के लिए आप अपनी कार पर सिरेमेटिक कोट करवा सकते हैं. यह आपके कार को धूल मिट्टी से भी बचाने में मदद करता है. इसके अलावा आप चाहे क्लियर पीएफ का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. जिसे खासकर गाड़ी के बोनट पर करवाया जाता है. जो छोटे खरोंच और तेज धूप से पेंट पर पड़ने वाले प्रभाव को रोकने में मदद करता है.

ये भी पढ़े : Hyundai i20 facelift: मारुति बलेनो को धूल चटाने आ रही नई हुंडई i20, जानें कब होगी लॉन्च

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you