ऑटोअब भारत में भी बेची जाएगी Maserati MC 20...

अब भारत में भी बेची जाएगी Maserati MC 20 सुपर कार, जानें कौन है इसे खरीदने वाला पहला शख्स

-

होमऑटोअब भारत में भी बेची जाएगी Maserati MC 20 सुपर कार, जानें कौन है इसे खरीदने वाला पहला शख्स

अब भारत में भी बेची जाएगी Maserati MC 20 सुपर कार, जानें कौन है इसे खरीदने वाला पहला शख्स

Published Date :

Follow Us On :

Maserati MC 20: मासेराती इटली की मशहूर लग्जरी कार निर्माता है. कंपनी के द्वारा अनेकों प्रीमियम रेंज की कार लॉन्च की गई हैं. हाल ही कंपनी ने एलान किया है कि अब उसकी चर्चित कार Maserati MC 20 भारत में भी खरीददारी के लिए उपलब्ध होगी. बता दें इस कार को कंपनी के द्वारा साल 2020 में ग्लोबल स्तर पर पेश किया था उस समय भी इसके लॉन्च को लेकर खूब खबरें चली थीं लेकिन उस समय यह लॉन्च नहीं हो पाई थी. अब कंपनी की तरफ से इसे तीन साल बाद भारत में पेश किया गया है.

Maserati MC 20 की कीमत

Maserati MC 20
Maserati MC 20

कंपनी ने इस कार को 3.69 करोड़ की शुरूआती कीमत पर पेश किया है. कंपनी के एक आलाधिकारी के अनुसार एमसी 20 को एमसी 12 के उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जा सकता है. इस कार को दुनियां की चुनिंदा कारों की लिस्ट में शामिल किया जा सकता है. इस गाड़ी में इनोविटिव तकनीक का इस्तेमाल किया गया है.

Maserati MC 20 इंजन पावर

Maserati MC 20
Maserati MC 20

मासेराती का इंजन उत्कृष्ट टेक्नोलॉजी से लैस है. इसमें मिड माउंटेड 3.0 लीटर वी6 इंजन दिया गया है. यह इंजन 630 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 730 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसमें ऑटोमेटिक 8-स्पीड ट्रांसमिशन दिया जाता है. मासरेती के इस इंजन को नेटटुनो कहा जाता है. गाड़ी में अलग-अलग ड्राइविंग मोड़ प्रदान किए जाते हैं.

ये भी पढ़ें- कई धांसू फीचर्स के साथ पेश की गई Hyundai rayvolt Exxcite, रफ्तार के साथ रेंज भी मिलेगी दमदार, पढ़ें डिटेल

Maserati MC 20 की टॉप स्पीड

परफॉर्मेंस में देखें तो यह कार एक जबरदस्त कार साबित होती है. महज 2.9 सेकंड के अंदर ही ये जीरो से 100 किमी तक की रफ्तार पकड़ सकती है. इस गाड़ी की टॉप स्पीड 325 किमी प्रतिघंटे से भी अधिक है. इस में कार्बन फाइबर का यूज किया गया है जिसकी वजह से इसका वजन बहुत कम है. इसका वजन 1.5 टन से भी कम है. मासेराती MC20 का एक्सटीरियर काफी क्लीन और मिनिमलिस्टिक तरीके से डिजाइन किया गया है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you