ऑटोMaruti Suzuki: मारुति लाएगी धांसू फीचर्स से लैस कार,...

Maruti Suzuki: मारुति लाएगी धांसू फीचर्स से लैस कार, लॉन्च से पहले खूब बटोर रही है चर्चा

-

होमऑटोMaruti Suzuki: मारुति लाएगी धांसू फीचर्स से लैस कार, लॉन्च से पहले खूब बटोर रही है चर्चा

Maruti Suzuki: मारुति लाएगी धांसू फीचर्स से लैस कार, लॉन्च से पहले खूब बटोर रही है चर्चा

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Suzuki: देश की बड़ी वाहन निर्मिता कंपनियों में से एक मारुति सुजुकी इसी साल एक नई प्रीमियम एमपीवी लॉन्च करेगी. मारुति सुजुकी के अध्यक्ष आरसी भार्गव के द्वारा बताया गया कि ये एमपीवी इनोवा हाइक्रॉस से प्ररित होगी. भार्गव ने कहा इस प्रोडक्ट कंपनी काम कर रही है. भले ही ये मॉडल कंपनी के लिए वॉल्यूम नहीं ला सकता है लेकिन कंपनी इस कार को बजट रेंज में पेश करेगी. चलिए इस खबर के बारे में विस्तार से आपको जानकारी देते हैं.

क्या बोले आरसी भार्गव

Maruti Suzuki
Rc Bhargava

आरसी भार्गव ने एक जगह बात करते हुए बताया हम टोयोटा से एक मॉडल खरीदने पर बात कर रहे हैं. ये मॉडल कीमत के लिहाज से 3-रो स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड और टॉप ऑफ द लाइन मॉडल होने वाला है. इसके अलावा आरसी भार्गव के द्वारा और कुछ नहीं कहा गया लेकिन माना जा रहा है ये मॉडल दो इंडो और जापानी वाहन मेन्यूफैक्चरर के मध्य एक बैज इंजीनियर्ज मॉडल हो सकता है.

टोयोटा- मारुति साझेदारी

गौरतलब है टोयोटा और मारुति 2017 से एक ही रणनीतिक साझेदारी के तहत काम कर रहे हैं. इस साझेदारी का मकसद प्रोडक्ट की रीच को कस्टमर्स के बीच ले जाना और रिसोर्स को शेयर करने का है. इस वेंचर के तहत टोयोटा ने कई बार हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक वाहन निर्मित करने में मारुति सुजुकी इंडिया की मदद की है. लिहाजा मारुति ने भी टोयोटा को भारत में पैर जमाने में मदद की है. मारुति ने टोयोटा को काफी हद तक सेल और डिस्ट्रिव्यूशन में कई जरुरी आयाम उपलब्ध करावाए हैं.

ये भी पढ़ें : TVs Cheapest Bike: मात्र ₹2430 में घर ले जाएं टीवीएस की ये चमचमाती बाइक, लुक इतना शानदार की देखते ही हो जाएंगे दीवाने

ये हो सकता है इंजन विकल्प

माना जा रहा है मारुति सुजुकी इंडिया इस नई एमपीवी को भले ही इनोवा हाइक्रॉस के आधार पर लेकर आने वाली है लेकिन इसमें कई जरूरी किस्म के बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इसके एक्सटीरियर में थोडे़ बदलाव के साथ डिजाइन में भी कुछ नया करने की कोशिश कंपनी की रहने वाली है. बता दें कि, इनोवा हाइक्रॉस में दो पावरट्रेन और पेट्रोल इंजन दिया गया है. इसमें एक 2.0 लीटर और 4-0 सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन प्रदान किया जाता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you