ऑटोऑटो मार्केट को हिलाने आ रही है Kia Carnival...

ऑटो मार्केट को हिलाने आ रही है Kia Carnival Facelift, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Kia Carnival Facelift: इन दिनों भारतीय मार्केट में kia का खूब बोलबाला है. आय दिन इसके महंगे महंगे कारों को लेकर खबरे आती है.

-

होमऑटोऑटो मार्केट को हिलाने आ रही है Kia Carnival Facelift, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

ऑटो मार्केट को हिलाने आ रही है Kia Carnival Facelift, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Kia Carnival Facelift: इन दिनों भारतीय मार्केट में kia का खूब बोलबाला है. आए दिन इसके महंगे महंगे कारों को लेकर खबरे आती है. इसी बीच एक बार फिर से kia सुर्खियों में बनी हुई है. अब आप सोचते होंगे कि ऐसी क्या वजह है जो kia इतनी सुर्खियों में आ गई है. आपको बता दें kia जल्द ही ग्लोबल मार्केट में एक शानदार कार पेश करने वाली है.

Kia Carnival Facelift
Kia Carnival Facelift

दरअसल, भारत में अभी थर्ड जनरेशन किआ कार्निवल की ही बिक्री होती है, जबकि ग्लोबल मार्केट में इसके फोर्थ जनरेशन मॉडल की बिक्री होती है. वहीं, कंपनी ने इस फेसलिफ्ट कार की टेस्टिंग साउथ कोरिया में शुरू कर दी है. इस एमपीवी कार में धाकड़ इंजन के साथ साथ जबरदस्त लुक देखने को मिलेंगे.

लीक हुए फोटोज को देखकर यह पता चलता है कि, फेसलिफ़्टेड कार्निवल (Kia Carnival Facelift) का डिजाइन Kia EV9 एसयूवी जैसा ही है. इसमें kia EV9 की तरह ही वर्टिकली स्टैक्ड हेडलैम्प डिज़ाइन दिया गया है. साथ ही इसमें एलईडी डीआरएल के लिए एक नया लेआउट और अधिक कट्स और क्रीज़ के साथ नए डिजाइन वाला बोनट भी देखने को मिलेगा. इसका डिजाइन मौजूदा मॉडल से मिलता जुलता है. वहीं, रियर प्रोफाइल में अपडेटेड टेल-लैंप के साथ सेल्टोस फेसलिफ्ट जैसा लुक मिलता है.

ये भी पढ़ें: GPS Toll System: नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान! बंद हो जाएंगे सारे टोल प्लाजा,पढ़ें पूरी ख़बर

Kia Carnival Facelift : इंजन

अगर बात करें नए कार्निवल फेसलिफ्ट के इंजन के बारे में तो बता दें, इसको लेकर अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें हाइब्रिड पावरट्रेन मिलने की उम्मीद की जा रही है. इसमें एक 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर भी दिया जायेगा. वहीं, मौजूदा कार्निवल में दो इंजन मौजूद है, जिसमें एक 2.2-लीटर डीजल और एक 3.5-लीटर पेट्रोल इंजन है. यह दोनों इंजन 201hp और 296hp की पॉवर जेनरेट करने में सक्षम हैं. साथ ही इसे 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

Kia Carnival Facelift : फीचर्स

एमपीवी कार में थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, ड्यूल-पैनल सनरूफ, 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और मिडल-रो में 10.1 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले जैसे फीचर देखने को मिलेंगे. वहीं पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, हिल असिस्ट और छह एयरबैग्स मिलते हैं.

कब होगी लॉन्च

हाल ही में नोएडा में हुए ऑटो एक्सपो शो के दौरान किआ ने नई कार्निवल फेसलिफ्ट एमपीवी कार Kia KA4 से पर्दा उठाया था. जिसके बाद से लगातार इसके लॉन्चिंग को लेकर खबरें आती रही है . बता दें ग्लोबल मार्केट में यह अगले साल जनवरी तक आ सकती है. हालांकि किआ के भारत में फेसलिफ्टेड कार्निवल को लॉन्च करने की स्थिति के बारे में कंपनी के अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है. वैसे भारत में अगर Kia KA4 आती है तो इसकी कीमत करीब 50 लाख रुपये होने की संभावना है.

किन कारों से होगा टक्कर

अगर यह कार भारतीय बाजार में लॉन्च होती है तो इसका मुकाबला टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस से होगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you