ऑटोहो गया खेल, इस कंपनी ने बना दी 11...

हो गया खेल, इस कंपनी ने बना दी 11 लाख से कम कीमत की ईवी कार, 945 लीटर का बूट स्पेस

-

होमऑटोहो गया खेल, इस कंपनी ने बना दी 11 लाख से कम कीमत की ईवी कार, 945 लीटर का बूट स्पेस

हो गया खेल, इस कंपनी ने बना दी 11 लाख से कम कीमत की ईवी कार, 945 लीटर का बूट स्पेस

Published Date :

Follow Us On :

Dongfeng Nammi 01 EV: चीन की कार निर्माता कंपनी Dongfeng मोटर्स ने बड़ा धमाका किया है। कंपनी ने बीते दिनों चीन के 21st Guangzhou Auto Show में जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार पेश की है। इस कार का नाम है Dongfeng Nammi 01 EV। इंडियन रुपये के हिसाब से यह शुरुआती कीमत 9.46 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलेगी। वहीं, इसका टॉप मॉडल 13.02 लाख रुपये में ऑफर किया जाएगा।

LED लाइस ने बढ़ाया जलवा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह शानदार कार पहले ग्लोबल मार्केट में पेश होगी, जिसके बाद में इसके भारतीय बाजार में तहलका मचाने की उम्मीद है। यह कार सभी एडवांस फीचर्स के साथ आएगी। कार में angular हेडलैंप् दिए गए हैं। यह कार LED DRLs और उससे जुड़ती हुई LED स्ट्रीप के साथ ऑफर की जा रही है।

ये भी पढे़ : Honda की ये बाइक जीत रही है लड़कियों का दिल! पावर और परफॉर्मेस में है सबसे आगे, पढ़ें डिटेल

945 लीटर का बूट स्पेस

रियर की सीटें फोल्ड कर इस कार में 945 लीटर का बूट स्पेस बनाया जा सकता है। इस EV कार  की लंबाइर 4030 mm की है। कार की चौड़ाई 1810 mm है। यह कार 1570 mm की हाइट रखती है। कार में जबरदस्त 2660 mm का व्हीलबेस मिलता है। इस कार में 17-इंच के स्टाइलिश टायर साइज दिए गए हैं। इसमें ट्यूबलेस टायर हैं।

महज 8 मिनट में चार्ज

Dongfeng Nammi 01 बेहद हाईटेक कार है। इसमें अलग-अलग बैटरी पैक में सिंगल चार्ज पर 330 km और 430 km तक की ड्राइविंग रेंज मिलेगी। यह कार 31.45 kWh और 42.3 kW की बैटरी पैक के साथ आएगी। कार में लिथियम बैटरी है, जो हाई परफॉमेंस देती है। कार में की इलेक्ट्रिक मोटर 70 kW और 95 PS तक की पावर जनरेट करती है। यह सुपर कूल कार सड़क पर 140 km/h तक की पावर देती है। इतना ही नहीं 400V के फास्ट चार्जर से यह कार महज 8 मिनट में 200 km तक चलने लायक चार्ज हो जाती है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you