ऑटोबाप रे बाप! BMW 5 Series का 10 मिलियन...

बाप रे बाप! BMW 5 Series का 10 मिलियन से अधिक यूनिट का हुआ बंपर प्रोडक्शन,टीजर हुआ जारी,पढ़ें डिटेल

BMW 5 Series teaser out: BMW ने नई जनरेशन की 5 सीरीज का टीजर जारी कर दिया है. आपको बता दें, इसे बिल्कुल नई i5 ऑल-इलेक्ट्रिक वेरिएंट से जोड़ा जाएगा. BMW i5, 5 सीरीज़ के सामान्य होगी, ठीक उसी तरह से जिस तरह i7 कंपनी की लाइनअप में 7 सीरीज है.

-

होमऑटोबाप रे बाप! BMW 5 Series का 10 मिलियन से अधिक यूनिट का हुआ बंपर प्रोडक्शन,टीजर हुआ जारी,पढ़ें डिटेल

बाप रे बाप! BMW 5 Series का 10 मिलियन से अधिक यूनिट का हुआ बंपर प्रोडक्शन,टीजर हुआ जारी,पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

BMW 5 Series teaser out: BMW ने नई जनरेशन की 5 सीरीज का टीजर जारी कर दिया है. आपको बता दें, इसे बिल्कुल नई i5 ऑल-इलेक्ट्रिक वेरिएंट से जोड़ा जाएगा. BMW i5, 5 सीरीज़ के सामान्य होगी, ठीक उसी तरह से जिस तरह i7 कंपनी की लाइनअप में 7 सीरीज है.

BMW 5 Series teaser out
BMW 5 Series teaser out

BMW 5 Series

नए कार के टीजर के साथ ही कम्पनी ने बहुत बड़ी कामयाबी हासिल कर ली है. बता दे बीएमडब्ल्यू की इस कार (BMW 5 Series ) एक बार में पूरी दुनिया में 10 मिलियन से अधिक यूनिट का प्रोडक्शन करेगी. बता दे बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज जर्मन वाहन निर्माता कंपनी के लिए सबसे सफल मॉडल में से एक है. इसके हर एक मॉडल को ग्राहकों से खूब प्यार मिलता है. ऐसे में कंपनी का मानना है कि इस गाड़ी को भी अन्य गाड़ियों की तरह ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जाएगा. क्योंकि इसमें मौजूदा वेरिएंट की अपेक्षा कई एडवांस फीचर्स दिया गया है.

साथ ही इसे पहले से और भी ज्यादा कंफर्टेबल बनाया गया है. बता दे इसके दूसरे रो में बड़ा लेगरूम मिलता है जो नई 5 सीरीज को दमदार बनाता है. बीएमडब्ल्यू ने यह भी पुष्टि की है कि नई 5 सीरीज नए कर्व्ड डिस्प्ले और नए बीएमडब्ल्यू ऑपरेटिंग सिस्टम 8.5 के साथ आएगी. वहीं इसमें नए माइल्ड-हाइब्रिड इंजन देखने को मिलेंगे.

दमदार पावरट्रेन

2024 बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज को एक दमदार पावरट्रेन आर्किटेक्चर पर तैयार किया जायेगा, जो इसे आईसीई और इलेक्ट्रिक मोटर ऑप्शन के अनुकूल बनाएगी. खासकर अमेरिका, यूरोप जैसे डेवलप कंट्री के लिए एक प्लग-इन हाइब्रिड वेरिएंट आने की भी संभावना है.

BMW 5 Series : इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे नई बीएमडब्ल्यू को 48V माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ तैयार किया जायेगा जो पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आयेगी. इस 5-सीटर सेडान कार में 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिलेंगे जो 252 पीएस पावर और 350 एनएम टॉर्क जेनरेटर करता है. इसका पहला डीजल इंजन 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ आएगा, जो 190 पीएस और 400 एनएम टॉर्क जेनरेटर करता है.

वहीं इसका दूसरा डीजल इंजन 3.0-लीटर के साथ आएगा जो 265 पीएस पावर और 620 एनएम टॉर्क जेनरेटर करता है. ये सभी इंजन 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा. बता दे नई बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज का प्रोडक्शन डिंगोल्फिंग सुविधा में किया जाएगा. वहीं, अनुमान लगाया जा रहा है कि बीएमडब्ल्यू i5 सेडान को भारतीय मार्केट में भी लाया जाएगा. हालंकि कब तक आयेगी इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है. बता दे इस समय भारत में बीएमडब्ल्यू के i7 और i4 मॉडल बिक्री के लिए उपलब्ध है.

फीचर्स

अगर बात करें इस अपकमिंग कार के फीचर्स के बारे में, तो बता दे कंपनी ने इसमें 12.3-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड और एप्पल कारप्ले का इस्तेमाल किया है. इसके अलावा इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ओवर-द-एयर अपडेट्स, फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, हेडअप डिस्प्ले, एम्बिएंट लाइटिंग, वायरलैस चार्जिंग, 16-स्पीकर हार्मन कार्डन साउंड सिस्टम और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स भी मौजूद है. वहीं इसमें सेफ्टी के पर्पज से 6 एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर दिए गए हैं.

कीमत

अगर बात करें बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज की कीमत के बारे में तो बता दे यह कार 64.50 लाख रुपये से लेकर 74.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक में आयेगी.

ये भी पढ़ें : Maruti Brezza CNG: सालों का इंतजार हुआ खत्म! मारुति ने सीएनजी वेरिएंट ने लॉन्च की सबकी चहेती ‘ब्रेजा’, जानें इसकी खूबियां

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you